कोरबा। नईदुनिया प्रतिनिधि

शहर में मनाए जा रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह के छठवें दिन यातायात पुलिस एवं परिवहन विभाग की संयुक्त पहल पर वाहन चालकों को खास सुविधा दी गई। इस मौके पर चालकों को छूट देते हुए का आधे शुल्क में वाहनों की प्रदूषण जांच की गई। इस एक दिन की सुविधा में ही बाइक व कार-जीप समेत 200 वाहनों की प्रदूषण जांच का रिकॉर्ड बनाया गया। इसके अलावा शिविर के दौरान एक ही दिन में 15 वाहनों का मौके पर बीमा भी कराया गया।

31वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के छठवें दिन गुरुवार को यातायात पुलिस व परिवहन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में प्रदूषण जांच शिविर एवं बीमा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर की खास बात यह रही कि निर्धारित शुल्क से आधे शुल्क पर वाहनों का प्रदूषण जांच किया गया। बाइक पर सिर्फ 20 रुपये, ऑटोरिक्शे का 30 और कार एवं अन्य चार पहिया वाहनों का 40 रुपये शुल्क लेकर जांच की गई। टीपी नगर चौक व सीएसईबी चौक पर आयोजित इस शिविर में करीब 200 वाहनों का प्रदूषण जांच किया गया। वाहन जांच शिविर में आए वाहन चालकों को प्रदूषण जांच के साथ-साथ यातायात नियम पालन करने की समझाइश भी दी गई। इस मौके पर यातायात प्रभारी श्याम सिदार, सूबेदार भूनेश्वर प्रसाद कश्यप, परिवहन विभाग के उप निरीक्षक एसके झा समेत परिवहन एवं पुलिस विभाग की टीम उपस्थित रही।

बाक्स

चालकों को बताए नियम, किया पुरस्कृत

फोटो नंबर-16केओ32- कोरबा। ट्रेलर चालकों को पुरस्कृत करते अतिथि ।

पुलिस विभाग की एक टीम ने बाल्को प्रबंधन के साथ मिलकर बाल्को में परिवहन करने वाले करीब 100 ट्रेलर चालकों को सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियम के बारे में बताए। इस मौके पर चालकों से सड़क सुरक्षा संबंधी सवाल भी पूछे गए और विजेताओं को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में बालको ट्रैफिक विंग के प्रभारी परमार, मयंक श्रीवास्तव एवं अन्य सदस्य उपस्थित रहे। कोरबा जिले में भारी वाहनों का दबाव बहुत ज्यादा है, इसलिए सड़क सुरक्षा में ट्रक चालकों का योगदान महत्वपूर्ण है।

बाक्स

2019 में ट्रक की चपेट में आए 93 की मौत

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यातायात सूबेदार भूनेश्वर प्रसाद कश्यप ने ट्रेलर चालकों को बताया कि वर्ष 2019 में सड़क दुर्घटना में 239 लोगों की मृत्यु हुई है, जिसमें 93 लोगों की मृत्यु ट्रेलर के ठोकर मारने या उसकी चपेट में आने से हुई है। वहीं 20 ट्रक एवं ट्रेलर ड्राइवरों की मृत्यु सड़क दुर्घटना में हुई है। कार्यक्रम में ड्राइवरों को बताया गया कि यदि सड़क खराब है या वाहनों में छोटी-मोटी तकनीकी खामी है तो तब भी चालक अपनी सूझ-बूझ का इस्तेमाल करते हुए दुर्घटनाओं को रोक सकता है।

----------------------

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan