कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कार रेस के दौर एक कार अनियंत्रित हो रेलिंग से जा टकराई और फिल्मी स्टाइल में दो- तीन गुलाटी मारते हुए पलट गई। कार चला रहा युवक घायल हो गया। उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस घटना में कार के साथ सड़क डिवाइडर के भी परखच्चे उड़ गए। रविवार की सुबह यह जबरदस्त सड़क हादसा बुधवारी स्थित आदिवासी शक्तिपीठ के पास हुआ।

बताया जा रहा है कि कार क्रमांक सीजी 10 एएन 6118 निहारिका की तरफ से तेज रफ्तार में बुधवारी की ओर आ रही थी। एक अन्य कार भी साथ में सड़क में रफ्तार में दौड़ रही थी। दोनों आपस में रेस लगा रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार घंटाघर के पास दो लोग कार की चपेट में आने से बाल- बाल बच गए। इसके बाद रामजानकी मंदिर के पास एक कुत्ते को अपनी चपेट में ले लिया। इसके साथ ही एक अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर से टकरा गई। करीब 50 मीटर दूर जाकर कार पलटी।

सुखद संयोग यह रहा कि कार का एयरबैग खुल गया और चालक की जान बच गई। राहगीरों ने चालक को किसी तरह बाहर निकाला और अस्पताल भेजा। वहीं दूसरी कार का चालक मौके से भाग निकला। यहां बताना होगा कि शहर के अंदर रेस लगाने वाले बाइकर्स व कार चालक से राहगीरों को हमेशा खतरा बना रहता है। स्टंट बाइकर्स बेखौफ होकर भीड़ भरी सड़क पर कर्तव्य दिखाने से बाज नहीं आते।

ऐसे बाइकों में नंबर प्लेट भी नहीं रहता। यदि रहता भी है तो उसमें स्टाइलिश नंबर रहते हैं। जिसमें एक बार में नंबर का पता चल पाना मुश्किल होता है। परिवहन विभाग ने सुरक्षित आवागमन के लिए नियम निर्धारित किए है। लेकिन इसका पालन स्टंटबाज युवक नहीं करते। अपनी जान हथेली पर रेस लगाने वाले युवकों से राहगीरों के भी जान जाने का खतरा बना रहता है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close