कोरबा। नईदुनिया न्यूज

नवनिर्वाचित महापौर राजकिशोर प्रसाद ने निगम अधिकारियों से कहा कि पूर्व महापौर रेणु अग्रवाल के कोरबा के विकास की दिशा में कराए गए व्यापक विकास कार्यों की कड़ी में शेष बचे कार्यों को आगे बढ़ाकर नई कार्य योजना के साथ विकास कार्यों को गति व दिशा प्रदान की जाएगी। कोरबा के विकास में नए आयाम स्थापित करना है। जनता से जुड़ी सुविधाओं व सेवाओं पर विशेष फोकस रखकर कार्य करना है। हम सभी को एक टीम भावना के साथ कार्य करना होगा, ताकि प्रदेश में निगम की जो छवि कायम है उसमें और अधिक वृद्धि हो सके। हम सब लोगों की उम्मीदों पर खरे उतर सकें।

नगर पालिक निगम के मुख्य प्रशासनिक भवन साकेत स्थित सभाकक्ष में महापौर प्रसाद ने गुरुवार को निगम के अधिकारियों की पहली बैठक ली। इस दौरान निगम के विभिन्न कार्यों की विस्तार से जानकारी लेते हुए कार्यों की कार्यप्रगति की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले पांच साल के दौरान राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के मार्गदर्शन में पूर्व महापौर रेणु अग्रवाल ने नगर के विकास के कीर्तिमान कायम किए हैं। मूलभूत सुविधाओं पर व्यापक पैमाने पर कार्य किए गए हैं। वर्षों की समस्याएं दूर की गई हैं तथा बड़ी-बड़ी योजनाओं का क्रियान्वयन कराया गया है। हमें उनके इन्हीं कार्यों को आगे बढ़ाकर तथा आवश्यकतानुसार नई कार्य योजनाएं तैयार कर कोरबा व संपूर्ण नगर निगम क्षेत्र को एक विकसित क्षेत्र बनाना हैं। बैठक के दौरान उन्होंने नए टीपी नगर के निर्माण, सीएसईबी चौक से मेजर ध्यानचंद चौक तक फोरलेन निर्माण सहित निगम के किए जा रहे प्रमुख विकास व निर्माण कार्यों के साथ-साथ वार्डों व बस्तियों में प्रगतिरत व प्रस्तावित विकास कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों के संपादन के दौरान कार्यों की गुणवत्ता पर कड़ी नजर रखें तथा कार्य निर्धारित समयसीमा में पूरा हों, यह सुनिश्चित करें, ताकि आमजनता को विकास कार्यों का लाभ समय पर प्राप्त होता रहे। बैठक के दौरान मुख्य लेखाधिकारी पीआर मिश्रा, अधीक्षण अभियंता ग्यास अहमद, कार्यपालन अभियंता एके शर्मा, आरके माहेश्वरी, एमएन सरकार, आरके भोजासिया, आरके चौबे, भूषण उरांव, उपायुक्त बीपी त्रिवेदी, निगम सचिव पवन वर्मा, स्वास्थ्य अधिकारी वीके सारस्वत, सहायक अभियंता डीसी सोनकर, विनोद शांडिल्य, अखिलेश शुक्ला, एचआर बघेल, विवेक रिछारिया सहित निगम के अन्य अभियंता व अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

अधिकारियों का प्राप्त किया परिचय

बैठक के प्रारंभ में महापौर प्रसाद ने सभी अधिकाारियों से उनका परिचय तथा निगम में उनके किए जा रहे कार्यों एवं वे किस विभाग के प्रभारी हैं, आदि की क्रमशः जानकारी लेते हुए अधिकारियों पूर्ण परिचय प्राप्त किया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि हम सभी को एक टीम भावना के साथ काम करना है तथा जनता के हित को सर्वोपरि रखना है।

बाइपास सड़कों का निर्माण प्राथमिकता के साथ

बैठक के दौरान महापौर राजकिशोर प्रसाद ने अधिकारियों से कहा कि शहर के बीच से हो रहे कोयला परिवहन एवं शहर में बढ़ते यातायात के दबाव से निपटने के लिए शहर के चारों ओर बाइपास सड़कों का निर्माण हमारी प्राथमिकताओं में है। उन्होंने कहा कि कोयला परिवहन बंद करना उद्देश्य नहीं हैं बल्कि कोयले का परिवहन शहर के अंदर से न होकर शहर से बाहर से हो, ताकि शहर में बढ़ते प्रदूषण को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि बाइपास सड़क निर्माण की दिशा में सुनियोजित रूप से कार्य हों, इस दिशा में हमें आवश्यक कार्य योजनाएं तैयार करनी।

साफ-सफाई कार्यों पर रहे विशेष फोकस

बैठक के दौरान महापौर प्रसाद ने निगम के स्वास्थ्य अधिकारी वीके सारस्वत से निगम के साफ-सफाई कार्यों तथा इस संबंध में निगम से की गई व्यवस्थाओं की विस्तार से जानकारी ली। स्वास्थ्य अधिकारी सारस्वत ने निगम के किए जा रहे साफ-सफाई कार्यों, उपलब्ध संसाधनों, कितने वार्डों में सफाई कार्य ठेके पर हो रहे हैं तथा कितने वार्डों में निगम स्वयं के अमले से सफाई कार्य करा रहा है, आदि की विस्तार से जानकारी दी। महापौर प्रसाद ने कहा कि साफ-सफाई कार्यों पर विशेष फोकस रखें, क्योंकि शहर की स्वच्छता से ही शहर की छवि बनती है। हमें कोरबा को एक सुंदर व स्वच्छ शहर बनाना है।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket