कोरबा Korba News:। सृष्टि मेडिकल कोरबा को लेकर चल रहा विवाद एक बार फिर गहरा गया है। पूर्व गृह मंत्री ननकीराम कंवर के भूख हड़ताल पर बैठने की चेतावनी के बाद पुलिस ने आनन-फानन में भाजपा नेता व सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित बिलासपुर के पूर्व अध्यक्ष देवेंद्र पांडेय के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला पंजीबद्ध किया है।

ननकीराम के पुत्र संदीप कंवर ने शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है। देवेंद्र पर सृष्टि मेडिकल बोर्ड आफ डायरेक्टर में सदस्य बनाने के नाम पर 20 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है। विधायक ननकीराम कंवर 26 अक्टूबर से रायपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निवास के समक्ष भूख हड़ताल पर बैठने का एलान किया था। माना जा रहा है कि पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर इसे टालने की कोशिश शीर्ष निर्देश पर की है। यह बताना आवश्यक होगा कि ननकीराम कंवर जब गृह मंत्री थे, उस वक्त कोरबा में मेडिकल कालेज की सुविधा उपलब्ध कराने सरकार से राजगामार रोड में जमीन आवंटित कराया।

जन सहयोग से एकत्रित की गई राशि से बिल्डिंग तैयार की गई है। वर्तमान में यहां नर्सिंग ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट चल रहा है। पूर्व में यहां निजी अस्पताल भी संचालित था। जहां रियायत दर पर जरूरतमंदों का इलाज किया जाता था, जिसमें लोग लाभान्वित भी होते थे पर पिछले कुछ माह से अस्पताल बंद है। संस्था में अधिकार को लेकर पिछले दो साल से ननकीराम व देवेंद्र पांडेय के बीच विवाद चल रहा। इसके पूर्व भी संदीप व देवेंद्र के खिलाफ मारपीट का काउंटर केस रामपुर पुलिस चौकी में दर्ज किया जा चुका है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local