कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पत्नी को घर के अंदर प्रेमी के साथ देख कर पति बौखला गया। पत्नी के सिर पर हथौड़ा मार कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। इससे भी उसका गु्‌स्सा शांत नहीं हुआ तो उसके सिल के लौढ़े से सिर कुचल दिया। इस जद्यन्य हत्या की घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

घटना पसान थाना अंतर्गत वनांचल गांव ढेलवा में रहने वाला कमलेश अगरिया 39 वर्ष व उसकी पत्नी कमला बाई 30 वर्ष के बीच अक्सर चरित्र संदेह को विवाद हुआ करता था। इस बात को लेकर कमलेश ने पत्नी को छोड़ दिया था और वह मायके में कुछ दिनों तक रही। समझाइश के बाद वह अपने घर आ गई थी। बताया जा रहा है कि गुरूवार की सुबह कमलेश काम पर निकल गया था और बच्चे स्कूल चले गए थे। दोपहर करीब दो बजे कमलेश अचानक घर आ पहुंचा। इस दौरान कमरे का दरवाजा बंद मिला। उसे शंका हुआ और काफी खटखटाने के बाद भी दरवाजा नहीं खोलने पर वह दरवाजा तोड़ कर अंदर घुस गया। घर के अंदर पड़ोसी गांव का एक युवक मिला। परिस्थिति को भांपते हुए वह मौके से भाग निकला, पर कमला बाई 30 वर्ष कोपभाजन का शिकार हो गई। कमलेश ने आव देखा न ताव। घर में रखे हथौड़े से सिर पर वार कर दिया। गुस्से से इस कदर लाल पीला हो गया था कि सिल के लौेढ़े से सिर प हमला कर दिया। इसकी वजह से घटनास्थल पर कमला की दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में हत्या का मामला धारा 302 के तहत कायम कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

कुछ दिनों पहले कराया गया था समझौता

कुछ दिन पहले ही गांव में पंचायत बुलाई गई थी, जिसमें पति- पत्नी के बीच सुलह कराया गया था। इस दौरान गांव के कुछ प्रमुखों के अलावा स्वजन भी उपस्थित रहे। पति व पत्नी दोनों की बातें सुनी गई और अंत में दोनों को एक साथ आपसी सामंजस्य बना कर रहने की सलाह दी गई। पत्नी ने अच्छे आचरण के साथ पति के साथ रहने का आश्वासन भी दिया था, पर यह समझाइश ज्यादा दिन काम नहीं आई। मां की मौत हो जाने और पिता के जेल चले जाने से अब बच्चे बेसहारा हो गए हैं।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close