कोरबा। Good Morning Korba: एक बार फिर हम हाजिर हैं आपके सामने आज के कार्यक्रमों को लेकर। आज भी शहर में कई सांस्कृतिक, सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक और सरकारी कार्यक्रम आयोजित होने जा रहे हैं। इन कार्यक्रमों की जानकारी हम इस खबर में दे रहे हैं। यह खबर पढ़कर आप अपने दिन की बेहतर योजना बना सकते ह

0 नगर निगम के आठ जोन अंतर्गत 24 केंद्रों में कोविड वैक्सीनेशन किया जाएगा। इस दौरान को-वैक्सीन की 250 द्वितीय डोज व कोविशील्ड की 4940 डोज लगाई जाएगी।

0 अग्रवाल सभा कोरबा द्वारा विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। अग्रसेन भवन में दोपहर 3.30 बजे से ट्रीक रंगोली प्रतियोगिता, 4.30 बजे से सुई- धागा दौड़ प्रतियोगिता होगी।

0 नगर निगम द्वारा मच्छरों की रोकथाम तथा उन्हें खत्म करने के लिए वार्डो बस्तियों व आवासीय व्यवसायिक परिसरों में फागिंग मशीन का संचालन किया जाएगा। वार्ड क्रमांक सात, आठ व नौ में दो घंटे तक फागिंग मशीन चलाई जाएगी।

0 जिले में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति कार्यक्रम के तहत छूटे हुए बच्चों को खुराक दी जाएगी। इस दौरान एक से 19 वर्ष तक के बच्चों और किशोर-किशोरियों को कृमि मुक्ति की दवा एल्बेंडोजोल की खुराक दी जाएगी।

0 स्वास्थ्य कार्ड के माध्यम से निश्शुल्क इलाज की जानकारी देने व आयुष्मान कार्ड बनाने के आयुष्मान भारत पखवाड़ा मनाया जा रहा है। च्वाइस सेंटर के वीएलई के माध्यम से ग्राम पंचायत स्तर पर च्वाइस सेंटर व पीडीएस राशन दुकानों में निश्शुल्क कार्ड बनाए जाएंगे।

0- समझौता वार्ता के बाद भी मांग पूरी नहीं होने पर भू-विस्थापितों द्वारा साउथ इस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड (एसईसी‌एल) के दीपका महाप्रबंधक कार्यालय के सामने ढोल- नगाड़ा व थाली बजाकर प्रदर्शन करेंगे। सुबह 10 बजे दीपका चौक से रैली निकाल आंदोलन स्थल पहुंचेंगे और सीएमडी के नाम शर्मिंदा पत्र सौंपेगे।

0 पितर पक्ष के अवसर पर दिवंगतों द्वितीय श्राद्ध दिया जाएगा। तालाब, नदी या घर में तर्पण कर कौआ, गाय व मछली इत्यादि भोजन कराने से दिवंगत पितरों की आत्मा को शांति मिलती है।

0 जिले के करतला, कटघोरा, पाली व पोड़ी उपरोड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में विशेषज्ञ चिकित्सकों के 16 पदों के लिए संविदा भर्ती करने वाक इन इंटरव्यू होगा। सीएमएचओ कार्यालय में दोपहर दो से पांच बजे तक प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

0 रिक्त तीन सरपंच व 40 वार्ड पंचो के उपचुनाव के लिए फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली का प्रकाशन किया गया है। नामावली पर मिली दावा आपत्ति का निराकरण किया जाएगा।

0 विद्युत उत्पादन कर्मचारी संघ महासंघ की बैठक हसदेव ताप विद्युत संयंत्र परिसर स्थित

कार्यालय में आयोजित की गई है। शाम 5.30 बजे से आयोजित बैठक में संगठनात्मक व कर्मचारियों से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा की जाएगी।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local