पाली (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम पंचायत खैराडुबान में शासकीय राशि का दुरुपयोग कर मनमाने तरीके से सीसी रोड के उपर लाखों रुपयों की कंक्रीट सीसी रोड बनाया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि सीसी रोड का काम निम्न स्तरीय है। सीसी रोड की मोटाई कई जगह एक इंच की बन रही है। रेत भी घटिया किस्म की उपयोग की जा रही है और मटेरियल में पर्याप्त मात्रा में सामाग्री नहीं मिलाया जा रहा है।

इसकी वजह से पहली वर्षा में ही सीसी रोड उखड़ कर बह रही है। कई जगह दरार भी आ गई है। ऐसा लग है कि इस वर्षा में ही सड़क पूरी तरह उखड़ जाएगी। ग्रामीणों ने कहा कि इस कार्य में सरपंच, सचिव व ठेकेदार की मिलीभगत है। यहां के भोले भाले मूल निवासी आदिवासियों का शोषण किया जा रहा है। गुणवत्ता की जांच होगी तब आदिवासी सरपंच से रिकवरी होगा और उस समय ठेकेदार अपना पल्ला झाड़ लेगा।

यहां यह बताना लाजिमी होगा कि पूर्व सांसद स्व बंशीलाल महतो के कार्यकाल में भी पाली ब्लाक में घटिया सीसी रोड निर्माण कार्य की खबर प्रकाशित हु थी, तब महतो ने संज्ञान में लेकर सीसी रोड की जांच करने कहा था। इस पर कलेक्टर ने जांच टीम गठित की और जांच शुरू की गई। जांच होते ही सरपंचो में अफरा तफरी मचने लग गई थी।

दस ग्राम पंचायत में जांच की गई और सभी ग्राम पंचायत से घटिया सीसी रोड निर्माण कार्य की लाखों रुपयों की रिकवरी की गई। यह मामला आज भी हाई कोर्ट में विचाराधीन है। इसके बाद में सरपंचों ने सबक नहीं लिया और एक बार फिर ग्राम पंचायतों में विकास के नाम पर सरकारी धनराशि का दुरूपयोग किया जा रहा है। अपने चहेते ठेकेदार को निर्माण कार्य की जिम्मा सौंप कर मनमानी ढंग से ग्राम के विकास कार्य को पलीता लगाया जा रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close