कोरबा । Korba News : एक और हाथी की जान सांसत में है जो पिछले 36 घंटे से दलदल में फंसा है । गुरुवार की ग्रामीणों की नजर उस पर पड़ी। इसके बाद देर शाम तक जेसीबी की मदत से उसे बाहर निकालने की कोशिश की गई पर सफलता नही मिली।

बताया जा रहा कि केन्दई वनपरीक्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत कुल्हरीया के आश्रित मोहल्ला बनखेता पारा में एक दलदल नुमा खेत मे मंगलवार से एक हाथी फंसा है। ग्रामीणों को गुरुवार को इसकी जानकारी लगी और पुलिस चौकी व वन विभाग कोरबी को सूचित किया गया । मौके पर पहुंची उड़नदस्ता की टीम ने फंसे हुए हाथी को निकालने का प्रयास किया गया । दलदल होने के कारण जेसीबी मशीन का घटनास्थल तक नही पहुंच सकी। हाथी को निकालने दो जेसीबी मशीन लेकर वन अमला पहुंची थी ।

केन्दई रेंज के वन परिक्षेत्र अधिकारी अश्विनी चौबे ने बताया कि सूचना मिलते ही उड़नदस्ता की टीम घटनास्थल में पहुंच कर रेस्क्यू कर रही है । इस इलाके में पिछले कुछ दिन से 40 से 50 हाथियों का दो झुंड घूम रहा है । शाम ढलते ही फंसे हुए हाथी के आसपास पूरा समूह मंडराने लगता है ,ऐसे परिस्थिति रेस्क्यू में लगी टीम पर भी खतरा मंडरा रहा है । जेसीबी दलदल में फंस रहा इस लिए घटनास्थल तक पहुंचने में भारी परेशानी हो रही है।

एक सप्ताह पहले ही हुई है एक हाथी की मौत

सप्ताह भर पहले ही पाली के जंगल में एक हाथी की मौत की घटना हुई है । एक बार फिर हाथी पर संकट की दूसरी बड़ी घटना हो गई है।

घर छोड़ दूसरे जगह आसरा लेने मजबूर

ग्रामीणों ने बताया कि लगभग एक माह से पाली कुल्हरीया पीपलडाड, बगबुडी झिनपुरी बुडापारा कुरथा इन ग्रामो मैं लगभग एक माह से हाथियों ने डेरा डाल रखा है। लोग रतजगा करने को मजबूर है, हाथियों के उत्पात से ग्रामीणों में भारी आक्रोश है । ग्रामीण घर छोड़कर दूसरों के घरों में सहारा ले रहे हैं ।

Posted By: Hemant Upadhyay

fantasy cricket
fantasy cricket