कोरबा। पूर्व सांसद बंशीलाल महतो का शनिवार को निधन हो गया है। पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे महतो को बेहतर उपचार के लिए परिजनों ने हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका उपचार वरिष्ठ चिकित्सकों की देखरेख में चल रहा था। बीजेपी सूत्रों द्वारा बताया गया है कि उनके स्वास्थ्य में सुधार नहीं होने की वजह से वरिष्ठ चिकित्सकों ने उन्हें घर ले जाने की सलाह दी है। जिसके बाद परिजन डॉ महतो को हैदराबाद से एयर एंबुलेंस के माध्यम से कोरबा वापस लाया गया है। उन्हें शहर के निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया था, लेकिन शनिवार दोपहर में उनका निधन हो गया।

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक शनिवार को चकरभाठा एरोड्रम पर एयर एंबुलेंस के माध्यम से डॉ महतो को लाया गया। इसके बाद सड़क मार्ग से वे कोरबा के लिए रवाना हुए। डॉ महतो साल 2014 से 2019 के बीच कोरबा से भाजपा के सांसद रहे हैं। पार्टी में उनकी छवि काफी मजबूत रही है और उन्हें मजबूत जनाधार वाला नेता माना जाता है।

कोरबा लाए लाने के बाद स्थानीय कृष्णा हास्पिटल, कोसाबाड़ी में उन्हें दाखिल कराया गया, जहां कुछ देर उनका इलाज चला। डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य पर लगातार निगरानी रखे हुए थी।

कोरबा की अन्य खबरें

जिला पंचायत कोरबा की सामान्य सभा 25 को

जिला पंचायत कोरबा की सामान्य सभा की बैठक 25 नवम्बर को दोपहर 12.30 बजे जिला पंचायत कोरबा के सभाकक्ष में आयोजित की गई है। इस दौरान विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर प्रस्ताव पारित किया जाएगा।

जनसमस्याओं के निराकरण के लिये लैंगा में आज लगेगी जनचैपाल

आम जनता की विभिन्न मांगों और शिकायतों का मौके पर ही निराकरण करने और ग्रामीणों को राज्य शासन की विभिन्न् जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करने के उद्देश्य से पोड़ीउपरोड़ा विकासखण्ड के ग्राम लैंगा में 23 नवम्बर शनिवार को जिला स्तरीय जनचौपाल का आयोजन किया गया है। इस जनचौपाल में कलेक्टर किरण कौशल समेत सभी जिला स्तरीय अधिकारियों उपस्थित रहेंगे। ग्राम लैंगा और आसपास क्षेत्र के ग्रामीण जनचैपाल में उपस्थित होकर अपनी समस्याओं का अधिकारियों से निराकरण करा सकेंगे।

Posted By: Himanshu Sharma