0 नगर निगम के तीन अफसर हुए इधर से उधर

कोरबा। नईदुनिया प्रतिनिधि

नगर निगम में पदस्थ तीन अफसरों को इधर से उधर किया गया। राजस्व अधिकारी एसएन करपे को निगम से बांकीमोंगरा जोन कार्यालय में स्थानांतरित कर दिया गया है। उनका कार्य भार संपत्ति कर अधिकारी श्रीधर बनाफर संभालेंगे।

नगर निगम में अपना कार्यभार संभालने के बाद नए आयुक्त रणबीर शर्मा ने प्रशासनिक स्तर पर फेरबदल करना शुरू कर दिया है। फिलहाल तीन अफसरों को ही इधर से उधर किया गया है, जबकि अन्य अफसरों को यथावत रखा गया है। स्थानांतरित किए गए अफसरों में राजस्व अधिकारी राजेंद्र बहादुर सिंह को बांकीमोंगरा जोन कार्यालय से निगम प्रशासनिक भवन साकेत कार्यालय में पदस्थ किया गया है। श्री सिंह यहां प्रतिदिन की जमा राशि तथा रसीदों के परीक्षण एवं सत्यापन का कार्य संभालेंगे। इसी तरह संपत्तिकर अधिकारी श्रीधर बनाफर को कोरबा जोन के साथ ही राजस्व अधिकारी एसएन करपे का कार्य देखने कहा गया है। राजस्व अधिकारी एसएन करपे को बांकीमोंगरा जोन कार्यालय में पदस्थ किया गया है। आयुक्त ने उक्त आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया है। जानकारों का कहना है कि अन्य अफसरों को भी जल्द ही इधर से उधर किया जाएगा।

बाक्स

एक अफसर के पास कई प्रभार

नगर निगम में कई अफसर ऐसे हैं, जिनके पास कई विभाग का प्रभार है। इससे कामकाज भी प्रभावित हो रहा है। बताया जा रहा है कि कामकाज में कसावट लाने के लिए ऐसे अफसरों से विभाग वापस लेकर दूसरे को आवंटित किया जाएगा, ताकि कामकाज बेहतर ढंग से हो सके और आमजनता को किसी तरह की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े।

----------------------