कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला चिकित्सालय कोरबा की ओर से पैरामेडिकल स्टाफ की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए विभिन्ना पदों पर संविदा नियुक्ति के लिए रिक्तियां जारी की गई थी। इसके लिए छत्तीसगढ़ के स्थानीय व जिले के मूल निवासियों से आवेदन मंगाया गया था। निर्धारित शैक्षणिक योग्यता एवं अन्य पात्रताओं की पूर्ति करते हुए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए एक नई सूचना जारी की गई है। इसमें बताया गया है कि दावा-आपत्तियों के निराकरण के बाद पात्र-अपात्र अभ्यर्थियों की सूची चिकित्सालय के सूचना पटल एवं जिले की वेबसाइट पर जारी कर दी गई है।

कार्यालय सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक जिला चिकित्सालय कोरबा की ओर से जारी सूचना में बताया गया है कि अस्पताल में नवीन स्थापित एआरटी सेंटर के लिए स्वीकृत पदों पर स्टाफ नर्स, लैब टेक्नीशियन एवं काउंसलर पद पर संविदा नियुक्त के लिए संशोधित पात्र एवं अपात्र की सूची अनुसार आवेदित अभ्यर्थियों की ओर से चार अक्टूबर तक आवा-आपत्ति प्रस्तुत करने आवेदन मंगाए गए थे। चयन समिति की ओर से जिन अभ्यर्थियों के आवेदन पत्रों को मान्य या अमान्य किया गया है, उनके निराकरण की सूची भी निर्धारित कर दी गई है। इनकी सूची एवं दावा-आपति निराकरण के बाद पात्र-अपात्र अभ्यर्थियों की सूची को जिला चिकित्सालय के सूचना पटल पर चस्पा कर दिया गया है। यह सूची जिले की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडाट कोरबा डाट जीओवी डाट इन पर भी अपलोड कर दिया गया है, जिसमें लाग इन कर इस जानकारी का आनलाइन भी अवलोकन किया जा सकता है। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों से कहा गया है कि अपनी सुविधा के अनुसार वेबसाइट या जिला चिकित्सालय के सूचना पटल पर सूची का अवलोकन कर सकते हैं।

कुल तीन पद, सभी में 13 हजार वेतन

एआरटी केंद्र जिला चिकित्सालय के लिए कुल तीन प्रकार के कार्य के लिए तीन पदों पर आवेदन मांगे गए थे। इनमें काउंसलर, स्टाफ नर्स एवं लैब तकनीशियन का पद शामिल है। कुल पदों की संख्या तीन है, जिसमें सभी के लिए एक समान वेतन भी निर्धारित किया गया है। इन पदों पर चयनित होने वाले संविदाकर्मियों के लिए 13 हजार रुपये का वेतन रखा गया है। इन पदों के लिए मांगी गई योग्यता पर गौर करें, तो बीएससी नर्सिंग, जीएनएम स्नातक, मेडिकल लैब टेक्नोलाजी में डिप्लोमा या स्नातक पास एवं डिप्लोमा व समकक्ष निर्धारित है। इनके लिए आयु सीमा 18 से 70 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local