कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव व प्रदेश कांग्रेस संगठन सह प्रभारी सप्तगिरी शंकर उल्का की बैठक में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का पुराना दर्द एक बार फिर छलक उठा। कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने जिला व पुलिस प्रशासन के खिलाफ शिकायत करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सत्ता होने के बावजूद हम पर लगातार निशाना साधा जा रहा है। बेकसूर कार्यकर्ताओं को पुलिस गंभीर अपराधिक मामले में फंसा रही है। जिले की कानून व्यवस्था को लेकर ग्रामीण क्षेत्र से पहुंचे पदाधिकारियों ने भी आक्रोश व्यक्त किया।

ट्रांसपोर्ट नगर स्थित जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में शनिवार को शहर व ग्रामीण की संयुक्त रूप से बैठक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव सप्तगिरी शंकर उल्का, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल व कोरबा लोकसभा सदस्य ज्योत्सना महंत की उपस्थिति में आयोजित की गई। इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण अध्यक्ष सुरेंद्र जायसवाल ने कहा कि पुलिस प्रशासन लगातार कांग्रेस के ही कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई कर रही। प्रशासनिक अधिकारी भी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारी की बात नहीं सुनते। यह कहते हुए जायसवाल बेहद भावुक हो गए। बैठक में कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने प्रशासनिक व्यवस्था को लेकर जमकर आक्रोश जाहिर करते रहे। इस मौके पर पाली-तानाखार के विधायक मोहितराम केरकेट्टा व कटघोरा विधायक पुरूषोत्तम कंवर ने कानून व्यवस्था को लेकर कार्यकर्ताओं का समर्थन किया, साथ ही यह भी कहा कि सत्ता के तीन साल हो गए, पर पदाधिकारियों को सत्ता का लाभ नही मिल रहा। सरकार के विकास कार्यों में उनकी सहभागिता नही मिल रही है। इससे आने वाले चुनाव में काफी संघर्ष की स्थिति बन सकती है, जो पार्टी के हित में अच्छी नही कही जा सकती। बैठक को लोकसभा सदस्य ज्योत्सना महंत, प्रदेश पदाधिकारी जेपी श्रीवास्तव, संगठन प्रभारी शाहिद भाई, महापौर राजकिशोर प्रसाद, ब्लाक अध्यक्ष संतोष राठौर, सनीष कुमार, पुष्पेंद्र शुक्ला, यशवंत लाल ने संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन सभापति श्याम सुंदर सोनी ने किया।

कार्यकर्ताओं के दर्द को पहुंचाउंगा उपर तकः उल्का

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव सप्तगिरी शंकर उल्का ने कहा कि आज संविधान खतरे में है। इससे निर्भिकता से कोई लड़ रहा है तो वह राहुल गांधी हैं। कांग्रेस ने आजादी के पहले और आजादी के बाद बलिदान देकर देश को आजाद कराया, साथ ही देश के प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान दिया। सभी कांग्रेसजनों को राहुल गांधी को मजबूत करना होगा, तभी देश बचेगा। उन्होंने पुलिस व प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रताड़ना के मसले को उपर तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।

मेरे रहते किसी को डरने की जरूरत नहीं: जयसिंह

बैठक में उपस्थित राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि कार्यकर्ता विचलित न हों, जब तक मैं यहां हूं, किसी को डरने की जरूरत नहीं। कार्यकर्ताओं के साथ मैं हमेशा खड़ा रहा हूं आगे भी उनके साथ रहूंगा। सांसद ज्योत्सना महंत ने भी कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया कि यहां के हालात से मैं उपर अवगत कराऊंगी और कोशिश की जाएगी कि जल्द ही परिस्थितियां ठीक हों। यहां बताना होगा कि इसके पहले भी कांग्रेस के कार्यकर्ता पुलिस व प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local