कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। 45 दिन से लापता एक युवक का शव पुुलिस ने कब्र खोद कर बाहर निकाला है। इस मामले में आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही। इसमें पांच लोग एक समृद्ध परिवार के हैं व तीन उनके घर काम करने वाले कर्मचारी हैं। हिरासत में लिए गए लोगों सुअर मारने के लिए गए बिछाए गए करंट की चपेट में आने से मौत होने पर शव को दफना देने की बात कह रहे। वहीं दूसरी ओर मृतक के परिजनों ने प्रेम प्रसंग की वजह से हत्या किए जाने की आशंका पुलिस के सामने व्यक्त की है।

आठ सितंबर की रात से करतला थाना अतर्गत ग्राम पंचायत बेहरचुआं निवासी आनंद राम 25 साल लापता था। परिजनों ने पुलिस से हत्या किए जाने की आशंका व्यक्त की थी। मामले की पतासाजी में लगी पुलिस को शुक्रवार को महत्वपूर्ण सुराग उस वक्त हाथ लगा, जब कुछ ग्रामीणों ने बेहरचुआं और खुटामुड़ा के बीच सरईपाली पहाड़ के पास एक व्यक्ति की जमीन में अर्द्ध दबी लाश देखी। मौके पर पहुंची करतला पुलिस ने कपड़े के आधार पर मृतक की पहचान आनंदराम के रूप में की। पुलिस को मृतक के परिजनों ने जानकारी दी है कि एक युवती के साथ आनंद का प्रेम संबंध था। युवती के परिजनों पर हत्या का संदेह परिजन जता रहे। पुलिस ने शव को कब्र से बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। उधर आठ संदेहियों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही। एक परिवार के पांच सदस्यों के अलावा घर के जिन तीन कर्मचारियों को हिरासत में लिया है। उन्होने जो कहानी पुलिस के सामने बयां की है, उसके अनुसार सुअर मारने के लिए करंट प्रवाहित तार जंगल में बिछाया गया था, जिसकी चपेट में आने से आनंद की मौत हो गई। वे काफी घबरा गए, इसलिए शव को गड्ढा कर उपर से मिट्टी डाल दिए। हड़बड़ाहट में गड्ढा ज्यादा नहीं किए थे, इसलिए शव बाहर आ गया। अब पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। हत्या के बाद शव को दफनाए जाने के बिंदु पर भी पुलिस जांच कर रही। इस मामले की अधिकृत जानकारी रविवार को दिए जाने की बात अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर ने कही है।

आनर किलिंग का भी संदेह

आरोपितों ने यह स्वीकार कर लिया है कि साक्ष्‌य छिपाने के लिए मृतक का मोबाइल तोड़ कर बोरवेल में डाल दिए। तहसीलदार की मौजूदगी में शव को कब्र से निकालने की कार्रवाई की गई। पुलिस आनर किलिंग के बिंदु पर भी मामले की जांच कर रही है। अभी आठ संदेहियों को ही हिरासत में लिया गया है। सूत्रों का कहना है कि कुछ और आरोपितों की संख्या बढ़ सकती है।

टार्च की रोशनी देख कर हम भागे

मृतक का दोस्त समय लाल ने पुलिस को पूर्व में जानकारी दी थी कि आनंद के साथ वह खुटामुडा रात को गया था, जहां से वापस लौटते वक्त जंगल में तीन चार टार्च की रोशनी दिखाई दी। इस वजह से घबरा कर दोनों अलग-अलग दिशा में भागे। वह घर लौट गया। आनंद कहां गया और उसके साथ क्या हुआ, उसे पता नहीं। लापता युवक का शव कब्र से बाहर निकाले जाने की घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस ने संदेहियों को हिरासत में लिया तो गांव में तरह- तरह की चर्चा शुरू हो गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस