कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। एक निजी प्रसूति गृह में डिलीवरी के दौरान गर्भ में ही बच्चे की मौत हो जाने पर महिला के परिजनों ने जमकर हंगामा किया। डॉक्टर से हाथापाई की नौबत आ गई। मौके पर पहुंची पुलिस व इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के डाक्टरों ने किसी तरह मामले को शांत कराया। परिजनों ने बच्चे की मौत डॉक्टर की लापरवाही से होने की शिकायत पुलिस से की है।

कोसाबाड़ी में संचालित नवजीवन क्लीनिक में रविवार को दर्री रोड कोरबा निवासी अधिवक्ता विक्रम जायसवाल की बहन डॉ. प्रीति कौशिक को प्रसूति के लिए भर्ती कराया गया। बताया जा रहा कि नॉर्मल डिलीवरी में दिक्कत हो रही थी, इसलिए ऑपरेशन की तैयारी की जा रही थी। इस बीच बच्चे की मौत हो गई। उस वक्त विवाद नहीं हुआ, पर सोमवार की शाम को विक्रम का भाई विजय जायसवाल दिल्ली से पहुंचा और सभी परिजन अस्पताल पहुंच कर बच्चे की मौत के लिए डॉक्टर को जिम्मेदार ठहराए। इसे लेकर डॉ. रोहित बंछोर व उसकी पत्नी के साथ परिजनों का विवाद होने लगा। बच्चे को मार डालने का आरोप लगाए जाने से डॉक्टर भड़क गए। इसे लेकर परिजनों व डॉक्टर के बीच जम कर हाथापाई हुई। तनाव बढ़ने पर इस घटना की सूचना अस्पताल की तरफ से पुलिस को दी गई और मौके पर सीएसपी राहुल शर्मा व रामपुर चौकी प्रभारी राजेश जांगड़े पहुंचे। दोनों पक्षों को समझाइश दी गई। विक्रम जायसवाल ने बताया कि उसकी बहन प्रीति डेंटल चिकित्सक है और तिल्दा में रहती है। सातवें माह के गर्भ से थी, तब से डॉ. बंछोर से इलाज कराया जा रहा था। हम लोगों ने पहले ही कह दिया था कि नॉर्मल डिलीवरी नहीं होने पर ऑपरेशन कर दिया जाए, पर काफी विलंब होने के बाद डॉक्टर ने ऑपरेशन का निर्णय लिया। इस कारण से बच्चे की जान चली गई। इस घटना की शिकायत पुलिस से की गई है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जाएगी। इस संबंध में डॉ. रोहित बंछोर से उनका पक्ष लेने का प्रयास किया गया, पर उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

नवजीवन अस्पताल में डिलीवरी के दौरान एक बच्चे की मौत हो गई। इसे लेकर परिजनों व डॉक्टर के बीच विवाद हो गया। इसकी सूचना मिलने पर मैं घटनास्थल गया था। परिजनों ने डॉक्टर की लापरवाही से मौत होने की बात कही है, मामले की जांच की जाएगी।

- राहुल शर्मा, सीएसपी कोरबा

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस