कोरबा। जिले में पीडीएस दुकानों में राशन सामग्री परिवहन करने वाली एजेंसी के द्वारा चावल अफरा तफरी का मामला सामने आया है। गोदाम से राशन भरी ट्रक सत रेंगा के लिए रवाना हुई थी। ट्रक को गोदाम से ही दो किलोमीटर दूर रिसदी में ही रोक कर चावल की अदला बदली की जा रही थी। इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने प्रशासन को दी।

पीडीएस चावल अफरा-तफरी की शिकायत कलेक्टर से किये जाने के बाद खाद्य विभाग, राजस्व विभाग और पुलिस की टीम रीसदी पहुंची। टीम को देख वाहन चालक फरार हो गया। लोड गाड़ी का दोबारा तौल कराया गया जिसमें लगभग 13.55 क्विंटल राशन कम पाया गया है। एसडीएम हरिशंकर पैकरा ने लोड ट्रक को जप्त कर लिया है जिसे पीडीएस गोदाम में सुरक्षित रखवाया गया है, आगे की कार्रवाई जारी है।

जांच के लिए मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने राशन सामग्री परिवहन हेतु अनुबंधित एजेंसी महावीर ट्रांसपोर्ट के संचालक महावीर जैन को दूरभाष के माध्यम से सूचित कर घटना की जानकारी देते हुए मौके पर आने को कहा लेकिन महावीर जैन ने बाहर होने की बात कही और नहीं पहुंचा।

तीन घंटे के लम्बे इंतजार के बाद भी महावीर ट्रांसपोर्ट का संचालक पीडीएस गोदाम नहीं पहुंचा जिसके बाद दूसरे ड्राइवर से गाड़ी को पीडीएस गोदाम में तौल मशीन में दोबारा तौल कराया गया जिसमें 13.55 क्विंटल राशन कम पाया गया। राशन की मात्रा कम मिलने के बाद एसडीएम द्वारा ट्रक को जप्त कर विभागीय पंचनामा उपरांत नागरिक आपूर्ति निगम के गोदाम में सुरक्षित रखा गया है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close