0 दो मेमू समेत एक पैसेंजर का नहीं हुआ परिचालन

0 स्टेशन पहुंचे यात्री भटके, अन्य साधन से हुए रवाना

कोरबा। नईदुनिया प्रतिनिधि

तीनसवारी गाड़ी का परिचालन रविवार से पचास दिन के लिए निरस्त कर दिया गया। सुबह आठ बजे ट्रेन में यात्रा करने स्टेशन पहुंचे यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि यशवंतपुर एक्सप्रेस ट्रेन होने की वजह से यात्रियों को कुछ राहत मिली, पर छोटे स्टेशन के यात्रियों को अन्य माध्यम से रवाना होना पड़ा।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर मंडल के अधीन विभिन्ना सेक्शन में ट्रेक मेंटेनेंस का काम किया जा रहा है। इससे पिछले एक माह से ट्रेनों की चाल बिगड़़ हुई है। अब पुनः रेल प्रबंधन ने पचास दिन के लिए कई सवारी गाड़ियां बंद कर दी है। इससे यात्रियो को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। रविवार से 31 मार्च तक कोरबा से चलने वाली तीन सवारी गाड़ी भी बंद कर दी गई। इसमें दोपहर कोरबा से सुबह आठ बजे छूटने वाली 58204 पैसेंजर गेवरारोड़-रायपुर शामिल है। यह ट्रेन रात में 11.15 बजे रायपुर-गेवरारोड़ 58203 नंबर से आती है। दोपहर 12.20 बजे आने वाली रायपुर से कोरबा-गेवरारोड आने वाली 68734 मेमू लोकल तथा गेवरारोड़ से आकर दोपहर 1.37 बजे बिलासपुर- रायपुर जाने वाली 68733 मेमू लोकल निरस्त रहेगी। इसके साथ ही रात 8.30 बजे बिलासपुर से आने वाली मेमू लोकल नंबर 68732 तथा रात 9.15 बजे वापस बिलासपुर जाने वाली 68731 मेमू लोकल शामिल है। ट्रेन बंद किए जाने की जानकारी अधिकांश यात्रियों को नहीं थी। यात्रा करने के लिए यात्री स्टेशन पहुंचे, तब उन्हें ट्रेन निरस्त होने की जानकारी मिली। सुबह सवा आठ बजे वाली पैसेंजर निरस्त होने पर यात्रियों को हताशा हुई, पर रविवार को यशवंतपुर वैनगंगा सुपरफास्ट एक्सप्रेस होने की वजह से लंबी दूरी के यात्रियों ने राहत की सांस ली और उक्त ट्रेन में रवाना हुए। छोटे स्टेशन के यात्रियों को अपनी यात्रा निरस्त करना पड़ा अथवा अन्य माध्यम से गंतव्य की रवाना हुए। दोपहर व रात की मेमू लोकल भी बंद होने से यात्री हलाकान होते रहे।

3.30 घंटा विलंब से छूटी शिवनाथ

गेवरारोड़-कोरबा- इतवारी चलने वाली पैसेंजर कम एक्सप्रेस रविवार को 3.30 घंटा विलंब से छूटी। बताया जा रहा है कि बिलासपुर से ही ट्रेन लगभग तीन घंटा लेट कोरबा आकर गेवरारोड़ के लिए रवाना हो गई थी। इस वजह से वापसी में भी गेवरारोड़ से ट्रेन को काफी विलंब से रवाना किया गया। कोरबा स्टेशन से शाम 6.15 बजे छूटने वाली शिवनाथ रात 10 बजे छूटी। रोजाना विलंब होने की वजह से यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।