पाली (नईदुनिया न्यूज)। घर में अचानक तबियत बिगड़ने पर एक महिला को तत्काल अस्पताल पहुंचाने की जरूरत थी। परिजन कभी 112 तो कभी संजीवनी 108 पर काल कर मदद की गुहार लगाते रहे। थक-हारकर वे अस्पताल पहुंचे, तो एक संजीवनी पिछले तीन-चार दिन से वहीं पंचर पड़ी थी। दूसरी एंबुलेंस आई तो उसे लेकर परिजन बीमार महिला को लाने रवाना हुए पर उनके घर पहुंचने के पहले ही महिला दम तोड़ चुकी थी। इस तरह एंबुलेंस का इंतजार करते मौत से पहले महिला को उपचार भी नसीब न हुआ।

नगर पंचायत पाली के वार्ड क्रमांक- दो की निवासी ललिता बाई (43) की तबियत पिछले कुछ दिनों से खराब चल रही थी। गुरुवार को सुबह करीब दस बजे तबीयत बिगड़ने लगी। परिजन ने पहले डायल 112 पर काल किया, पर मदद नहीं मिली तो संजीवनी एक्सप्रेस 108 को डायल किया। उसमें भी पाली की संजीवना एंबुलेंस का टायर खराब होना बताया गया और दूसरी संजीवनी भी बाहर होने की जानकारी दी। तब परिजन दूसरा वाहन ढूंढने पाली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। यहां पता चला कि 108 एंबुलेंस संजीवनी एक्सप्रेस पंचर हालात में खड़ी थी। यह देख कर परिजन घबरा गए और तभी कोरबा से एंबुलेंस पहुंची। उसे लेकर वे रवाना हुए पर एंबुलेंस के घर पहुंचते तक मरीज की जान जा चुकी थी। संदिग्ध होने पर कोरोना की जांच की गई पर रिपोर्ट नेगेटिव पाया गया। इसके बाद महिला के शव को परिजन को सौंप दिया गया।

स्वास्थ्य विभाग पर निकाली भड़ास

इस वक्त एंबुलेंस सेवाएं हर किसी के लिए संजीवनी है पर कई दिन से पंचर वाहन को ठीक नहीं कराया गया और स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से बेवक्त एक जान चली गई। मौके पर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे नगर पंचायत अध्यक्ष उमेश चंद्रा ने पंचर एंबुलेंस को देखकर काफी नाराज हुए। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारी-कर्मचारी व एंबुलेंस चालक को बुलाया और इस घोर लापरवाही के लिए स्वास्थ्य विभाग को जमकर फटकार लगाई। इस मामले में जानकारी लेने जब नगर पंचायत अध्यक्ष उमेश चंद्रा ने पाली बीएमओ डा सीएल रात्रे को काल किया, तो उन्होंने फोन तक रिसीव नहीं किया। जानकारी के अनुसार 108 संजीवनी एक्सप्रेस तीन-चार दिनों से पंचर खड़ी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags