कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सराई सिंगार बजरंग चौक से दीपका थाना तक जर्जर सड़क से आवागमन में हो परेशानी व दुर्घटना से नाराज ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया। चार घंटे तक चले आंदोलन के बाद नायब तहसीलदार की उपस्थिति में हुई त्रिपक्षीय वार्ता में एसईसीएल प्रबंधन ने सड़क जीर्णोद्धार करने के साथ ही स्ट्रीट लाईट लगाने व निर्माण कार्य पूरा होने तक पानी छिड़काव कराने का लिखित में आश्वासन दिया, तब ग्रामीणों ने आंदोलन खत्म किया।

साउथ इस्टर्न कोल्डफिल्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल) दीपका से कोयला परिवहन करने के लिए सड़क का निर्माण कराया गया है। 24 घंटे भारी वाहनों की आवाजाही की वजह से सड़क जर्जर हो गई है। आसपास ग्राम में निवासरत लोगों धूल प्रदूषण से जूझना पड रहा है। स्ट्रीट लाईट नहीं होने से दुर्घटना की संभावना बनी रहती है, कई बार दुर्घटना से लोगों की मौत हो चुकी है। क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने सड़क मरमम्त कराने, स्ट्रीट लाइट लगाने की मांग करते हुए एसईसीएल प्रबंधन को कई बार पत्र लिखा, पर आश्वासन ही ग्रामीणों को मिला। मांग पूरी नहीं होने पर ग्रामीणों में नाराजगी बढ़ गई और सोमवार को जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद पटेल, जनपद संघ जिला उपाध्यक्ष प्रभा सिंह तंवर की अगुवाई में ग्रामीणों ने सराईसिंगार आमगांव चौक में चक्काजाम कर दिया। सुबह 10.30 बजे शुरु हुआ आंदोलन दोपहर 2.30 बजे तक चला, तदुपरांत नायब तहसीलदार प्रांजल मिश्रा, हरदीबाजार चौकी प्रभारी रमेश पांडेय के साथ ही एसईसीएल की ओर से डीके सिंह स्टाफ अफिसर दीपका डीके सिंह, क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक दीपका जी. दुर्गा प्रसाद, स्टाफ अफिसर सिविल दीपिका एस मेहता व क्षेत्रीय सुरक्षा अधिकारी सिद्धार्थ जोशी स्थल पर पहुंचे और आंदोलनकारियों से चर्चा की। इस दौरान ग्रामीणों ने सड़क मरम्मत समेत अन्य मांग निराकरण करने कहा। अधिकारियों ने समझाईश के साथ ही लिखित में आश्वासन दिया, तब ग्रामीणों ने आंदोलन समाप्त किया। इस दौरान जनपद सदस्य अनिल टंडन, भवानी राजेश राठौर, उत्तम पटेल, मुकेश जायसवाल, हरदीबाजार सरपंच अनसुईया युवराज कंवर, निशु राकेश राज, बृजकुंवर कंवर समेत सरपंच, उपसरपंच, पंच जनपद सदस्य व काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे। आंदोलन को उर्जा धानी भू स्थापित कल्याण संघ समिति व भीम रेजिमेंट के सदस्यों ने भी अपना सहयोग दिया।

वाहनों की लगी लंबी कतार

सराई सिंगार आमगांव चौक के समीप चक्काजाम किए जाने से मार्ग में दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। छोटे बढ़े सभी वाहन खड़े हो गए। इससे आवागमन कर रहे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों का कहना था कि जब तक डिवाइडर लगाकर सड़क चौड़ीकरण का काम शुरू नहीं होता है, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। इसके साथ ही मंगलवार को भी आंदोलन करने की तैयारी में ग्रामीण जुट गए थे।

जल्द शुरू होगा मरम्मत कार्यः मिश्रा

नायब तहसीलदार हरदीबाजार प्रांजल मिश्रा ने बताया कि एसईसीएल ने ग्रामीणों को लिखित पत्र सौपा है। इसमें जल्द तत्काल पानी के छिड़काव किया जाएगा। सड़क की मरम्मत जल्द कराने के साथ स्ट्रीट लाइट सुधार करने का भी आश्वासन दिया गया है। उन्होने कहा कि दोपहिया वाहन के लिए बने मार्ग को भी चौड़ीकरण कराने एसईसीएल के अधिकारियों से कहा गया। इस अधिकारियो ने त्वरित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस