कोरबा। चैतमा और लेमरू क्षेत्र में सड़क हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चैतमा चौकी अंतर्गत ग्राम घाटपार कांजापानी निवासी राधेलाल चौहान पिता लगनू सिंह (40) अपना मोबाइल बनवाने बाइक क्रमांक सीजी 12 एटी 7721 में पाली जा रहा था। इसी दौरान माखनपुर स्कूल के समीप सामने की ओर से आ रही बाइक क्रमांक सीजी 12 एआर 5212 के चालक संदीप खैरवार ने तेज एवं लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए बाइक को ठोकर मार दी। घटना में राधेलाल को गंभीर चोट आई है। घायल राधेलाल की रिपोर्ट पर पुलिस ने लापरवाह चालक के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया है। उधर लेमरू थानांतर्गत देवपहरी प्राथमिक स्कूल के पास दो बाइक के बीच हुई भिड़ंत में दोनों बाइक चालक को गंभीर चोट आई है। पुलिस मामले में लापरवाह चालक के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की विवेचना कर रही है।

--

इनोवा कार की ठोकर से महिला आरक्षक घायल

कोरबा। कोसाबाड़ी मार्ग में तेज रफ्तार इनोवा कार के चालक ने स्कूटी सवार महिला आरक्षक को ठोकर मार दी। घटना में महिला आरक्षक को गंभीर चोट आई है। अजाक थाना में महिला आरक्षक के पद पर उमा कुमारी पिता दिलहरण सिंह श्याम पदस्थ है। शुक्रवार को वह किसी कार्यवश अपनी स्कूटी क्रमांक सीजी 12 एआर 5090 में सीएसईबी कॉलोनी की ओर जा रही थी। इसी दौरान कोसाबाड़ी मार्ग में रिशु होटल के समीप इनोवा कार क्रमांक सीजी 12 आर 6001 के चालक ने तेज एवं लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए स्कूटी सवार महिला को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में महिला आरक्षक को हाथ, पैर सहित शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोट आई है। स्कूटी भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। घटना के बाद कार चालक मौके पर कार छोड़ वहां से फरार हो गया। महिला ने घटना की रिपोर्ट रामपुर चौकी में दर्ज कराई है। पुलिस कार चालक के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना कर रही है।

--

आवासपारा में जुआ खेलते तीन पकड़े गए

कोरबा। करतला थाना क्षेत्र के आवासपारा में जुआ खेलते तीन जुआरियों को पुलिस ने पकड़ा है। पकड़े गए जुआरियों से नकदी समेत 52 पत्ती ताश पुलिस ने जब्त किया है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि ग्राम चांपा के आवासपारा के समीप फड़ सजाकर जुआ खेला जा रहा है। इस आधार पर पुलिस की टीम ने मौके पर दबिश देते हुए बलदेव सिंह पिता जगलाल सिंह राठिया व दो अन्य पकड़ लिया। पकड़े गए जुआरियों से दो हजार नकदी समेत ताश पत्ती बरामद किया गया है। सभी जुआरियों के खिलाफ 13 जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

समस्याओं को लेकर शिवसेना घेरेगी निगम कार्यालय

कोरबा। क्षेत्रवासियों की विभिन्न मांगों को लेकर शिवसेना निगम कार्यालय का घेराव करेगी। संगठन के पदाधिकारियों ने आयुक्त को लिखे पत्र में कहा है कि सितंबर माह में विभिन्न वार्डों की समस्याओं को लेकर घेराव किया गया था, उस वक्त अपर आयुक्त ने एक सप्ताह के भीतर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था। एक माह बीत जाने के बाद भी समस्याओं का निराकरण नहीं किया गया। इस बीच दीपावली पर्व के बाद वार्ड क्रमांक 16 व 35 में कार्य आरंभ कराने का आश्वासन दिया गया, किंतु यह कार्य भी शुरू नहीं हो सका है। निगम अफसरों की लापरवाही की खामियाजा क्षेत्रवासियों को भुगतना पड़ रहा है। मूलभूत जरूरतों को नजरअंदाज कर पूरा विभाग राजनीतिक सोच से कार्य कर रहा है। शिवसेना ने एक बार फिर निर्णय लिया है कि समस्याओं का निराकरण नहीं होने पर 18 दिसंबर को वादाखिलाफी को लेकर निगम कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network