कोरबा । घर में अकेले रहने वाली वृद्धा की गला घोंट हत्या कर सोने के हार लूट कर ले जाने के मामले में पुलिस ने दो आरोपित को गिरफ्तार किया है। इसमें एक आरोपित पड़ोस में रहने वाला है।खेत के उपज के बंटवारे को लेकर दोनों के बीच विवाद चल रहा था। एक साथ शराब पीने के बाद इसी विवाद को लेकर आपस में झगड़ पड़े और अपने साथी के साथ मिल कर उसने वृद्धा की हत्या कर दी।

पाली थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम खैराबहार में रहने वाली बंधन कुंवर 60 वर्ष ने पड़ोस में रहने वाले रामरतन को अपना खेत अधिया में दिया था। रामरतन पिछले पांच साल से वृद्धा के खेत में उपज ले रहा था और दोनों आपस में आधा- आधा बंटवारा कर लेते थे। पिछले कुछ दिनों से उपज के बंटवारे को लेकर उनके बीच विवाद चल रहा था। 22 सितंबर की रात को वृद्धा के घर रामरतन विश्वकर्मा अपने मित्र काशी चौहान के साथ बैठ कर शराब का सेवन किया। नशे की अवस्था में वृद्धा उसके साथ अधिया के पुराने विवाद को लेकर झगड़ा शुरू कर दी। इसे नाराज होकर रामरतन ने काशी के साथ मिल कर वृद्धा की गला दबाकर हत्या कर दी और गले में पहने सोने की माला को लूट कर ले गए। घटना को अंजाम देने के दौरान नशे की अवस्था में आरोपितों ने पालतू बिल्ली को भी डंडे से पीट कर मार डाला था। दोनों आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने धारा 302, 397 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तार कर लिया है।

ऐसे खुली पोल

23 सितंबर को मवेशी चराने वाला मवेशी निकालने घर पहुंचा। काफी आवाज देने के बाद भी जब कमरे के अंदर से कोई जवाब नहीं आया। तो उनसे इसकी सूचना आसपास के लोगों को दी। दरवाजा अंदर और बाहर दोनों तरफ से बंद नहीं था। केवल धक्का देने से दरवाजा खुल गया। अंदर वृद्धा की लाश पड़ी हुई थी। जेवर गायब होने की वजह से लूट के दौरान हत्या मान कर पुलिस ने जांच शुरू की। इस दौरान यह पता चला कि पड़ोसी से उसका विवाद चल रहा था। उसे हिरासत में लेकर सख्ती बरती गई तो अपराध कबूल लिया। लूट का जेवर भी पुलिस ने जब्त कर ली है। दोनों आरोपित को जेएमएफएसी न्यायालय पाली में पेश कर जेल भेज दिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close