Cobra in Shoes: कोरबा (नईदुनिया न्यूज)। गर्मी का मौसम इंसानों के साथ वन्य जीवों के लिए भी परेशानी बढ़ा रहा हैं। वन्य जीव गर्मी से बचने के लिए छाव की तलाश में घरों के अंदर प्रवेश कर रहे। ऐसा ही मामला शनिवार को दादरखुर्द से लगे ढेलवाडीह बस्ती में देखने को मिला।

यहां श्याम लाल नामक व्यक्ति के घर सुबह उस समय एक अनहोनी टल गया, जब बच्चे जूते पहनने के लिए जूता निकाला ही था की जूते के अंदर से साक्षात मौत सामने निकल गया। सीखते हुए उसने जूते को फेंका, इसके बावजूद कोबरा सांप बाहर नहीं आया। तब कुछ लोगों ने हिम्मत कर उसे टोकरी से ढक दिया और बिना देर किए स्नेक रेस्क्यू टीम प्रमुख वन विभाग सदस्य जितेंद्र सारथी को इस घटना की जानकारी दी गई और उन्होंने अपने टीम के सदस्य राजू बर्मन को ढेलवाडीह रवाना किया। उसने जूते के अंदर से कोबरा को बाहर निकाल रेस्क्यू किया। तब जाकर घर वालों के साथ गांव वालों ने राहत की सांस ली।

जितेंद्र सारथी के टीम की सराहना

गांव के जनप्रतिनिधि किशन बघेल ने लागातार सेवा प्रदान करते हुए लोगों की जान बचाने में लगे जितेंद्र सारथी के टीम की सराहना करते हुए टीम को सहयोग राशि प्रदान की। जितेंद्र ने कहा है कि हमारी टीम जिले के ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहरी क्षेत्रों में अपनी सेवा देती हैं, जिसमें कुसमुंडा, बंकीमोंगरा, दीपका, हरदीबाजार, ढेलवाडीह, बलगी, एनटीपीसी, दर्री, कटघोरा, रजगामार, उर्गा, भैसमा, बालको, करतला जैसे दूर क्षेत्र भी शामिल हैं। दिन प्रतिदिन पेट्रोल के दाम बढ़ रहें, अपनी जान जोखिम में डाल कर लोगों की जान बचा रहे। हमें आर्थिक सहयोग प्रदान करने वालों के प्रति हम आभार व्यक्त करते हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close