कोरबा। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ में आह्वान पर बस संचालकों ने किराया बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल शुरू कर दी। मंगलवार को जिले के अलग- अलग मार्गों में चलने वाली सभी 70 बसों की सेवाएं बंद रही। हड़ताल के बारे में जानकारी नहीं होने से यात्रियों को बस स्टैंड में भटकते देखा गया।

प्रदेश यातायात महासंघ के प्रदेशव्यापी किराया वृद्धि समेत 10 मांगों को लेकर हड़ताल की घोषणा कर दी है। जिले के संचालकों ने बस बंद कर दी। जिन लोगों को बसों से 13 जुलाई को आवागमन सुविधा बंद किए जाने की जानकारी नहीं थी और वे बस स्टैंड पहुंच गए थे, फिर वापस मायूस होकर अपने घर लौट गए। बंद के दौरान नया और पुराना बस स्टैंड परिसर में दर्जनों बसें खड़ी रही। पहले लाकडाउन की वजह से बस यात्री सुविधाओं बंद रही और अब लाकडाउन में छूट मिल गई है तो बस संचालन बंद कर दिया गया है। इससे यात्रियों के अलावा छोटे व्यवसाइयों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। यातायात महासंघ जिला इकाई के अध्यक्ष जिलाध्यक्ष बृजेश त्रिपाठी का कहना है कि डीजल की कीमत किसी से छिपी नहीं है। कोरोनाकाल के चलते सफर करने वाले यात्रियों की संख्या भी कम हो गई है। जब तक संघ की मांगे पूरी नहीं हो जाती तब तक बसों का संचालन मुश्किल है। जिला स्तरीय हड़ताल को मूर्तरूप देने यातायात संघ से जुड़े उपाध्यक्ष अनिल नायडू, सचिव सलीम मेमन, कोषाध्यक्ष धीरू जोगी, सुशील गर्ग, काजू थापा, संतोष राव, अनिल थान, बजरंग राव, रामप्यारे यादव, देवप्रसाद जांगड़े, संतोष धीवर, बल्लू सागर, बलराम बघेल आदि जूटे रहे।

उपनगरीय क्षेत्रों में भी रहा व्यापक असर

बस बंद होने से शहर ही नहीं बल्कि उपनगरीय क्षेत्रों में व्यापक असर रहा। शहर के अलावा कटघोरा, पाली, दीपका, बांकीमोंगरा, बालको आदि के बस स्टाप पर बसें खड़ी रहीं। गांव से शहर की ओर आवश्यक काम से आने वालों को बैरंग वापस लौटना पड़ा।

आटो चालकों की चांदी

बस बंद होने आटो चालकों की चांदी हो गई। ट्रेन से रेलवे स्टेशन पहुंचने वालें यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए आटो का सहारा लेना पड़ा। पेट्रोल के दाम बढ़ने से चालकों ने पहले से ही किराया दर बढ़ा रखा है। बस बंद होने से मनमाना किराया भी वसूल करने में कोई कमी नहीं की जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags