कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नवतपा के तीसरे दिन बुधवार को तेज धूप के साथ लू का एहसास किया गया। आसमान में हल्की बदली का दौर जारी रहने के बाद भी धूप का तेवर बरकरार रहा। तापमान दोपहर में 45.50 डिग्री पर पहुंच गया। सूर्यास्त के बाद भी गर्मी का असर रहा।

नवतपा में प्रारंभिक चरण में लू का असर तेज हो गया है। घर से बाहर निकलना अब बीमारी का सबब बन गया है। धूप की चुभन सहनशीलता से बाहर होने लगी। दोपहर होते ही सन्नाटा पसर जाता है। लॉकडाउन के चलते सुबह नौ से शाम पांच बजे तक सामानों की खरीदारी के लिए छूट दी गई है। दोपहर से पहले ही लोग खरीदारी कर घर में सिमट जाते हैं। लॉकडाउन नियम के लिए तेज धूप सहयोगी साबित हो रहा है। कोरोना संक्रमण की संभावना को देखते हुए शहर में प्याऊ की सुविधा नहीं दी गई है। पेयजल आपूर्ति के लिए बनाई गई टंकी का समय पर सुधार नहीं किए जाने के कारण उपयोगहीन साबित हो रहे हैं। कलेक्टोरेट के सामने बना प्याऊ लॉकडाउन शुरू होने से पहले से ही बंद है। तापमान में लगातार इजापᆬा हो रहा है। माना जा रहा है नवतपा के अंतिम तिथि तक तापमान 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। बढ़ती गर्मी के साथ अस्पतालों में ग्रीष्म कालीन बीमारी से जुड़े लाोगों का आना शुरू हो गया है। जलजनित रोग डायरिया, पीलिया की संभावना बढ़ गई है। बहरहाल लोग ग्रीष्म बीतने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। तपती धूप के मद्देनजर माना जा रहा है कि मानसून का आगमन बीते वर्ष की अपेक्षा निकट है।

सड़कों में दिखने लगी मृगमारिचिका

तपती गर्मी का आलम यह है कि सड़क के बीच मृगमारिचिका दिखाई देने लगी है। भारी वाहनों को आवागमन जारी होने से परखच्चे उखड़ चुके शहर के बाइपास सड़कों में धूल का गुबार देखा जा रहा है। सड़कों ऑटो का संचालन जारी था। अब जबकि शासन की ओर से अनुमति दे दी गई है, ऐसे सड़क में आवागमन का दबाव रहेगा, इससे दुर्घटना की संभावना भी बढ़ गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना