पाली। बतरा लहरापारा के एक किराना दुकान से अज्ञात चोरों ने दुकान के गल्ले में रखे एक लाख 55 हजार रुपये पार कर दिए। चोरों ने शातिर अंदाज से दुकान की दीवार तोड़कर शटर खोल लिया। पाली थानांतर्गत बतरा लहरापारा में अभिषेक दुबे पिता ईश्वर प्रसाद दुबे किराना दुकान का संचालन करता है। अभिषेक के दुकान के साथ ही मकान भी बना हुआ है। रात को अभिषेक के पिता ने दुकान का शटर गिराकर अंदर से बंद कर दिया। पूरा परिवार खाना खाकर सोने चला गया।

इस बीच अज्ञात चोरों ने शटर के बाजू वाले दीवार को तोड़कर आसानी से शटर को खोल लिया। चोरों ने दुकान के अंदर प्रवेश कर गल्ले में रखे एक लाख 55 हजार रुपये को पार कर दिए। सुबह जब अभिषेक के पिता दुकान पहुंचे तो देखा कि दुकान का शटर खुला था।

गल्ले में रखे रुपये गायब थे। उन्होंने इसकी जानकारी अपने पुत्र अभिषेक को दी। एक साथ इतनी बड़ी रकम की चोरी हो जाने पर पिता-पुत्र के पैरों तले जमीन खिसक गई। उन्होंने घटना की जानकारी पाली पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ चोरी का मामला पंजीबद्ध कर पतासाजी कर रही है।

इसी प्रकार क्षेत्र में कुछ अन्य वारदातें भी हुईं

एक माह बाद बाइक लौटाया तो बंधक बनाकर पीटा

अपने दोस्त की बाइक लेकर एक माह के लिए लापता होने वाले युवक को उसके दोस्त व अन्य ने मिलकर जमकर पिटाई कर दी। युवकों ने उसे बंधक बनाकर रखा, उसके बाद उसकी जमकर पिटाई की। इसकी शिकायत हरदीबाजार से की गई है। हरदीबाजार चौकी क्षेत्रांतर्गत रहने वाले नीर सिंह गोंड़ पिता सभालाल गोंड़ खेती किसानी का काम करता है।

नीर सिंह का पुत्र रमेश बोइदा निवासी अपने दोस्त क्रांति खांडे पिता अर्जुनलाल खांडे से किसी कार्यवश बाइक मांगकर ले गया था। इस बीच बाइक लेकर रमेश कहीं चला गया था। करीब एक माह बाद रमेश के वापस लौटने की जानकारी क्रांति को हुई तो उसने रमेश को पकड़कर अपने घर ले आया और बंधक बना लिया। क्रांति ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उसकी जमकर पिटाई भी कर दी।

बाद में उसे उसके घर वापस छोड़ दिया। मारपीट से घायल युवक ने बताया कि उसे रात भर बंधक बनाकर रखा गया और उसके साथ मारपीट की गई। घायल युवक की रिपोर्ट पर पुलिस क्रांति खांडे सहित दो अन्य के खिलापᆬ मारपीट का अपराध पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना कर रही है।

स्कूल जा रही छात्रा से छेड़छाड़, जुर्म दर्ज

नाबालिग छात्रा को स्कूल जाते वक्त परेशान करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बाल्को थानांतर्गत परसाभाठा में रहने वाला अनिकेत ठाकुर पिता सुरेंद्र सिंह ठाकुर (19) बाल्को क्षेत्र की एक नाबालिग को रोज परेशान करता था। नाबालिग ने पहले तो किसी से कुछ नहीं कहा, जिससे युवक का हौसला बढ़ गया।

एक सप्ताह पहले नाबालिग छात्रा अपनी बहन के साथ दुकान जा रही थी। इस दौरान युवक ने साइकिल से उसका पीछा किया और छेड़छाड़ करने लगा। इस घटना के बाद छात्रा घबरा गई। इसकी जानकारी छात्रा ने अपने परिजनों को दी। परिजन बाल्को थाना पहुंचकर घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने छेड़छाड़ व पाक्सो एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

महिला की घर घुसकर पिटाई

पाली थाना के ग्राम मुढ़ाली दावनपारा में एक अधेड़ ने घर घुसकर महिला की पिटाई कर दी। दावनपारा निवासी रमत कुंवर पति भगवान दास घर में अकेली थी। ग्राम मुढ़ाली निवासी संगवतराम धोबी का महिला के साथ पुराना विवाद चला आ रहा था। महिला को घर में अकेला देख वह घर पहुंच गया और उसकी पिटाई कर दी। महिला ने इसकी शिकायत पाली थाने में की है। पुलिस आरोपित के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की विवेचना कर रही है।

छत्तीसगढ़ में 20000 युवाओं को मिलेगा रोजगार, ऐसे बदलेगी तस्वीर

मनरेगा से रोजगार सृजन में छत्तीसगढ़ देश में चौथे स्थान पर

Posted By: Nai Dunia News Network