कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रानी धनराज कुंवर देवी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (धर्म अस्पताल) कोरबा में घुसकर मारपीट करने व स्वास्थ्य कर्मियों को डराने धमकाने वाले तीन आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

गुरुवार को कोतवाली से महज सौ मीटर की दूरी पर स्थित रानी धनराज देवी स्वास्थ्य केंद्र में दो गुटों में लाठी, डंडा से मारपीट व गाली गलौज की गई। बीच बचाव करने पर अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों को भी बदमाशों ने डराते धमकाते हुए गाली गलौच किया। इतना ही नहीं बीएमओ डा दीपक राज को मारने के लि दौडाया था। घटना की रिपोर्ट बीएमओ डा राज द्वारा लिखित में कोतवाली पुलिस के समक्ष कराते कहा था कि 30 जून सुबह लगभग 7ः30 बजे लक्ष्‌मी नारायण यादव उर्फ मुन्नाा यादव 51 वर्ष, अजय यादव 22 वर्ष तथा सफीक खान 32 वर्ष तीनों निवासी पुरानी बस्ती कोरबा चिकित्सालय के अंदर पहुंचकर गुंडागर्दी करते हुए पूरे चिकित्सालय स्टाफ के साथ अभद्र व्यवहार गाली गलौज करते हुए एक दूसरे के साथ मारपीट की। उन्हें भी गालियां और अपशब्दों के साथ मारने के लिए दौड़ाए। मामले में पुलिस ने धारा 294, 506, 323, 186, 353, 34, 3 छत्तीसगढ़ चिकित्सा सेवक तथा चिकित्सा सेवा संस्थान अधिनियम 2010 का अपराध पंजीबद्ध किया गया। नगर कोतवाल राजीव श्रीवास्तव की अगुवाई में बनी पुलिस टीम ने तीनों आरोपितों को घेराबंदी कर उनके घर से पकड़ा। कोतवाली लाकर पूछताछ करने के बाद तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया।

जिला अस्पताल के स्टैंड से बाइक चोरी, दो नाबालिग पकड़े गए

जिला अस्पताल के स्टैंड में खड़ी बाइक की किसी अज्ञात व्यक्ति ने चोरी कर ली। पुलिस ने नाबालिग समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर बाइक जब्त कर ली है। मुकेश कुमार 28 वर्ष निवासी ग्राम भादा के भाई का जिला चिकित्सालय कोरबा में इलाज चल रहा था। उसकी देखभाल के लिए 21 जून की रात को 9.30 बजे अपनी बाइक क्रमांक सीजी 12 एएस 4055 से जिला अस्पताल आया था। वाहन को जीवन दीप समिति द्वारा संचालित मोटर साइकिल स्टैंड में खड़ा कर दिया था। सुबह अस्पताल से निकल कर देखा तो उक्त बाइक जिस स्थान पर खड़ी किया था, वहां नही था। जिसे कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया है। जिसका आसपास खोजने के साथ ही स्टैंड के कर्मचारियों से पूछताछ किया, पर पता नहीं चला है। पुलिस ने प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिलने पर पुलिस ने अजय खैरवार 24 वर्ष निवासी अटल आवास उपरपारा खरमोरा को पकड़ पूछताछ किया, तो उसने जुर्म स्वीकार कर बताया कि एक नाबालिक के साथ मिलकर बाइक की चोरी की है। आरोपित से बाइक बरामद कर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है ।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close