कोरबा। बाल संरक्षण गृह का अहाता फांद कर दो अपचारी बालक फरार हो गए। फरार अपचारी बालक में चर्चित कुआंभट्ठा मासूम हत्याकांड का आरोपित भी शामिल है।

फरार आरोपित ने पुलिस गिरफ्त में आते ही बस्ती वासियों को गंभीर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी थी, जिसकी वजह से उसके फरार होने की खबर से बस्तीवाले दहशत में आ गए। कोरबा बाल संरक्षण गृह इन दिनों चर्चा में बना हुआ है। इसके पहले भी संरक्षण गृह से बच्चे भागे थे, जिनमें से एक की नहर में डूबने से मौत भी हो गई थी। लेकिन इसके बाद भी न तो संरक्षण गृह के कर्ता-धर्ता की कार्यशैली में सुधार आया है और न ही वहां रहने वाले अपचारी बालकों में।

संरक्षण गृह में रहने वाले अपचारी बालक किस तरह शातिर हो चुके हैं, इसका अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि अहाते में लगे फेंसिंग वायर के ऊपर बोरी डालकर बच्चे फरार हो गए। रविवार की सुबह एक आरोपित बुधवारी स्थित अपने घर पहुंचा तो उस पर मोहल्ले के लोगों की नजर पड़ी। उसे पकड़ने की कोशिश की तो वह भागने लगा, महिलाएं पीछा करते हुए मुख्य मार्ग तक पहुंच गई और लोगों की मदद से उसे पकड़ लिया गया। पकड़े गए अपराधी बालक को वापस पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। बाल संरक्षण गिरी मैं सुरक्षा में बरती जा रही लापरवाही को लेकर नाराज बुधवारी बस्ती के लोग सड़क पर उतर आए और चक्का जाम कर दिए। एक अन्य अपचारी बालक कभी भी फरार है।

बाल संप्रेक्षण गृह से बाल अपचारियों को इस तरह फरार होना लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close