कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रेलवे लाइन के आवश्यक रखरखाव कार्य के लिए 15 जुलाई को एक दिन के लिए उरगा-भैसमा समपार फाटक बंद रखा जाएगा। फाटक के बंद रखे जाने के कारण इस सड़क पर क्रासिंग पार करने की सुविधा नहीं मिलेगी और सड़क मार्ग पर आवागमन बाधित रहेगा। मरम्मत व रख-रखाव कार्य के साथ फाटकों के गेट की ओवर आयलिंग भी की जाएगी है, जिसकी वजह से सुरक्षा के मद्देनजर फाटक को बारह घंटे के लिए बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

रेल प्रशासन ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल अंतर्गत समपार फाटक क्रमांक सीजी 20 किलोमीटर पर उरका-कोरबा मार्ग पर भैसमा फाटक में आवश्यक रख-रखाव कार्य किया जाना है। यह रख-रखाव कार्य मध्य अप लाइन में स्थित मानव युक्त रेलवे समपार फाटक में 15 जुलाई को सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक किया जाएगा। इस दौरान गेट में आवश्यक मरम्मत का कार्य किया जाएगा। इसके लिए 12 घंटे की इस समय अवधि में फाटक मार्ग में यातायात अवरूद्ध रहेगा। इस दिशा में कोरबा व उरगा स्टेशनों के बीच स्थित मानव सहित समपार फाटक पर सड़क मार्ग का इस्तेमाल कर लोग बड़ी संख्या में गुजरते हैं। रखरखाव कार्य और ओवर आयलिंग के दौरान इस दिशा में आने-जाने वाली पैसेंजर, लोकल व एक्सप्रेस ट्रेनों से आम राहगीरों की सुरक्षा के उद्देश्य से फाटक बंद रखा जाएगा। कार्य के दौरान फाटक को सुबह आठ से रात आठ बजे के बीच लगातार आमलोगों के इस्तेमाल के लिए बंद रखा जाएगा, ताकि निर्बाध कार्य को निबटाने के साथ किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके।

बड़ी संख्या में गुजरते हैं राहगीर

कोरबा-चांपा मार्ग पर उरगा से भैसमा मार्ग से तुमान व दमउधारा होते हुए सक्ती तथा करतला, कुदमुरा-हाटी की ओर जाने वाले लोग बड़ी संख्या में इस क्रॉसिंग से होते हुए मार्ग का इस्तेमाल करते हैं। बाइक व चार पहिया वाहनों के अलावा इस मार्ग पर कई यात्री वाहन व बड़ी संख्या में भारी वाहनों का परिचालन भी होता है, जिन्हें आवागमन के दौरान यातायात के लिए फाटक बंद कर दिए जाने की वजह से घंटों परेशान होना पड़ेगा। सड़क यातायात बंद किए जाने की वजह से क्षेत्र के ग्रामीणों को भी समस्या होगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags