कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। दुष्कर्म के मामले में पीड़िता के पति व बच्चे का अपहरण कर कोर्ट में बयान बदलने का आरोप कांग्रेस के नेता विकास सिंह पर लगा है। पीड़िता का यह भी कहना है कि उसके अंतरंग फोटो सोशल मीडिया में डालने की धमकी दी जा रही थी, जिससे भयभीत होकर उसने कोर्ट में बयान बदला और कोर्ट ने झूठी रिपोर्ट लिखाने पर दो साल की सजा दे दी।

नाटकीय घटनाक्रम के बीच दीपका पुलिस ने विकास सिंह के खिलाफ छे़ड़छाड़, जान से मारने की धमकी व फोटो वायरल कर बदनाम करने की कोशिश किए जाने का मामला पंजीबद्ध किया है। 14 साल पहले वर्ष 2006 में विकास के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मामला पुलिस ने दर्ज किया था। कोर्ट में सुनवाई के दौरान प्रार्थिया ने शादी नहीं किए जाने की वजह से रिपोर्ट दर्ज कराने की बात स्वीकार की थी। इस कारण कोर्ट ने प्रार्थिया को दुष्कर्म का झूठा मामला दर्ज कराने पर सजा सुनाई थी। इस मामले में प्रार्थिया ने अब 12 मार्च को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायत कर बताया कि विकास सिंह ने धमकी दी थी कि उसके पति को पेशी के दिन अपहरण कर लिया जाएगा। इसके अलावा अश्लील फोटो वायरल करने की भी धमकी दी जा रही थी। दबाव डाल कर उससे कोर्ट में बयान बदलवाया गया। पीड़िता ने शिकायत के साथ पुलिस के समक्ष वह फोटोग्राफ्स भी प्रस्तुत किए हैं, जिसे दिखाकर धमकाया गया। पीड़िता का यह भी आरोप है कि इस शिकायत को वापस लेने के लिए 13-14 मई की दरम्यानी रात को फोटोग्राफ्स मकान में फेंक कर उसे पहले की तरह धमकाया गया। पुलिस ने इस मामले में धारा 354, 506 509 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि विकास के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं।

एक सप्ताह में तीन नेताओं पर एफआइआर

एक के बाद एक कांग्रेस के तीन नेताओं के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। सबसे पहले रंगदारी टैक्स वसूलने के मामले में बाल्को में रहने वाले कांग्रेस नेता तौसिक खान की गिरफ्तारी की गई। उसके बाद कुसमुंडा के कांग्रेस नेता व पार्षद अमरजीत सिंह के खिलाफ एसईसीएल के अधिकारी के चैंबर में घुस कर टेबल ठोंकते हुए फाइल पटकने व धमकी देने का मामला दर्ज हुआ। एक हफ्ते के अंदर कांग्रेस नेताओं पर यह तीसरी कार्रवाई है। बताया जा रहा है कि अब कांग्रेस के ही एक नेता के खिलाफ जमीन संबंधित गड़बड़ी का मामला दर्ज किया जा सकता है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना