कोरिया (नईदुनिया न्यूज)। मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के विकाखंड मुख्यालय खडगवां में सोमवार को दोपहर लगभग दो बजे एंटी करप्शन ब्यूरो अंबिकापुर की टीम कार्यालय परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास सेवा परियोजना खडगवां पहुंची । यहां स्व सहायता समूह की राशि का भुगतान करने के लिए महिला बाल विकास कार्यालय के बाबू रवि खलखो को 50 हजार रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा ।

एसीबी अंबिकापुर टीम ने बताया प्रार्थी ने शिकायत किया था कि महिला स्व सहायता समूह के द्वारा वर्ष 2021- 22 में रेडी टू ईट सामग्री का निर्माण एवं वितरण किया गया था । जिसका छह महीने का बिल लगभग 9 लाख रुपये में से ढाई लाख रुपये का भुगतान किया जा चुका है । 6 लाख 50हजार राशि का भुगतान किया जाना बाकी है उक्त राशि का भुगतान करने के एवज में कार्यालय परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास सेवा परियोजना खडगवां में पदस्थ सहायक ग्रेड 02 लेखापाल रवि शंकर खलखो द्वारा एक लाख 50 हजार रिश्वत की मांग की जा रही है ।

प्रार्थीया और आरोपी के मध्य 50-50 हजार रुपये कर किस्तों में एक लाख रुपये देने की सहमति बनी थी ।

26 सितंबर को प्रार्थीया से मांगी गई रिश्वत की रकम 50 हजार रुपये लेते महिला बाल विकास कार्यालय के बाबू रविशंकर खलखो को एसीबी की अंबिकापुर टीम ने रंगे हाथों धर दबोचा । आरोपी के विरुद्ध धारा 7( क) , 12 भ्रष्टाचार निरोध्ाक अधिनियम 1988 के तहत मामला पंजीबद्ध कर उनके विरुद्ध अग्रिम वैधानिक कार्रवाई कर न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है ।

अपडेट जारी...

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close