बैकुंठपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि महाराष्ट्र के बाद अब केंद्रीय जांच एजेंसियां गैर भाजपाई राज्यों की ओर रुख करेगी। महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन की सरकार काबिज हो गई है। राजनीतिक उद्देश्य पूरा हो गया है। केंद्र सरकार अब केंद्रीय जांच एजेंसियों को गैर भाजपा शासित राज्यों की ओर राजनीतिक उद्देश्य के तहत भेजेगी।

उन्होंने केंद्र सरकार पर गैर भाजपा शासित राज्यों के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया और इसे लोकतंत्र के लिए खतरनाक करार दिया। कोरिया जिले के बैकुंठपुर में सोमवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अब महाराष्ट्र में कोई और छापेमारी नहीं होगी। सभी एजेंसियों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), आयकर (आइटी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) को झारखंड, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, दक्षिणी राज्यों और राजस्थान (सभी गैर-भाजपा शासित राज्यों) में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे द्वारा बड़ी संख्या में विधायकों के साथ पार्टी नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह करने के बाद शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस की गठबंधन वाली सरकार गिर गई है। मुख्यमंत्री बघेल ने आरोप लगाया कि बीते आठ वर्षों में केंद्रीय एजेंसियों द्वारा भाजपा नेताओं, भाजपा शासित राज्यों या भाजपा समर्थित सरकारों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

बघेल ने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र और भाजपा मीडिया, राजनेताओं और राजनीतिक दलों को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में कोयला परिवहन व अन्य संबद्ध गतिविधियों के कारोबार में लगे एक समूह पर आयकर विभाग ने 30 जून को तलाशी व जब्ती अभियान चलाया था।

भाजपा नुपुर पर क्यों नहीं कर रही कार्रवाई

बघेल ने यह भी सवाल उठाया कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपनी टिप्पणी पर भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया। भाजपा प्रवक्ता के बयान से देश में नफरत फैल गई है। राजस्थान के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने कहा था कि प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृहमंत्री को देश में शांति की अपील करनी चाहिए। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

उदयपुर हत्याकांड अत्यंत निंदनीय है और दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। लेकिन अब भाजपा को उदयपुर हत्याकांड के आरोपितों के साथ उनके कथित संबंधों के बारे में बताना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश को आग में धकेलने के बाद भाजपा अब स्नेह यात्रा निकाल रही है। उन्होंने कहा कि आल्ट न्यूज के मोहम्मद जुबैर को जेल में डाल दिया है, लेकिन नुपुर शर्मा खुलेआम घूम रही हैं।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close