जनकपुर (कोरिया), नईदुनिया न्यूज। विकास खंड भरतपुर से लगभग 30 किलोमीटर दूरस्थ वनांचल क्षेत्र बडवाही मे मानवता को शर्मसार कर देने वाली एक बडी घटना सामने आई है जहां जनकपुर के बड़वाही कन्या आश्रम में पदस्थ आश्रम अधीक्षिका सुमिला सिंह के पति रंगलाल की रंगदारी देखने को मिली रंग लाल के द्वारा छात्रावास में रह रही महिला सफाई कर्मी चंद्रकांता को घसीटते हुए उसके नवजात बच्चे के साथ बाहर कर दिया इतना ही नहीं महिला सफाईकर्मी के पूरे सामान को भी छात्रावास की बच्चियों से कह कर महिला को भारी बारिश में बेदखल कर दिया। इस पूरे घटना क्रम की जानकारी सोशल मीडिया में जारी एक वायरल वीडियो से हुआ है।

यह घटना पिछले 10 अगस्त की है जिसमें 11 अगस्त को मामला थाने पहुंचा था। बता दे कि महिला शिक्षिका सुमिला सिंह का पति रंगलाल प्राथमिक शाला कर्री माडीसरई में पदस्थ है। सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि कन्या छात्रावास में पुरुष रंगलाल क्या कर रहा है। उसका कन्या छात्रावास में रहना ही नियम विरुद्ध है। इस पूरे मामले की जानकारी पीड़िता ने जनकपुर थाने में दर्ज कराई है जहां आरोपी के खिलाफ धारा 452, 294, 506, 323 के अंतर्गत मामला दर्ज किया है। फिलहाल आरोपी फरार बताया जा रहा है।

वहीं सहायक आयुक्त आदिवासी विभाग ने भी एक टीम गठित कर मामले की जांच आरंभ कर दी है। दूसरी तरफ क्षेत्रीय विधायक गुलाब कमरों ने भी मामले को गंभीरता पूर्वक लेते हुए कलेक्टर कोरिया को अवगत कराया मिली जानकारी के अनुसार कन्या आश्रम की अधीक्षिका व उसके पति रंगलाल को कोरिया कलेक्टर डोमन सिंह ने घटना की जानकारी मिलते ही निलंबित कर दिया है। ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष रवि प्रताप सिंह ने अमानवीय कृत्य की घोर निन्दा करते हुए कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए दोषी व्यक्ति को सजा एवं पीड़ित को न्याय जरूर दिलाया जाएगा।

सहायक आयुक्त यहां पहुंचे थे अधीक्षिका को तत्काल प्रभाव हटाते हुए उदकी में पदस्थ शिक्षिका को आश्रम अधीक्षिका का कार्यभार दिया गया, साथ ही आरोपित अधीक्षिका व उसके शिक्षक पति को निलंबित कर दिया गया है। - विनीत सिंह, बीईओ जनकपुर

Posted By: Prashant Pandey

fantasy cricket
fantasy cricket