महासमुंद । शहर के गलियों में पालिका द्वारा लगाई गई एलईडी स्ट्रीट लाइट बदहाल है। कभी लाइट दिन में भी जलती है तो कभी रात में बंद रहती है जिससे वार्डवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इधर, बरसात में स्ट्रीट लाइट के बंद होने से वार्डवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वार्डवासी पार्षदों के माध्यम से इसकी कई बार शिकायत कर चुके हैं बावजूद सुधार नहीं हो रहा है। वार्ड 16 निवासियों ने बताया कि वार्ड की स्ट्रीट लाइट बरसात होने पर बंद हो जाती है और शेष समय जलती रहती है। वहीं नयापारा क्षेत्र के वार्डवासियों ने बताया कि उनके यहां भी यह स्थिति है जिससे उन्हें भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। बरसात के कारण वार्डों में जहरीले जीव-जंतु निकल रहे हैं। लाइट बंद होने से उन्हें बाहर गलियों में निकलने में भय बना रहता है।

ज्ञात हो कि शहर की गलियों में बेहतर रोशनी के लिए पिछले कुछ वर्ष पूर्व पालिका ने ट्यूब लाइटों को निकालकर विद्युत पोल में एलईडी लाइट लगाई है।

मंदिर के पीछे लाखों का पकड़ा गया जुआ

महासमुंद। आंवलाचक्का पड़ाही के पास सुंदरदाई मंदिर के पीछे चल रहे जुआ फड़ में सरायपाली पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए रुपये का दांव लगाकर हार-जीत खेल रहे लोगों पर कार्रवाई की है। पुलिस ने जुआरियों से दो लाख 82 हजार सात सौ रुपये नगद के अलावा कार, चार नग मोबाइल और 52 पत्ती ताश जब्त की है।

पकड़े गए छिर्रा पवनी निवासी गुलाब साहू (35), कैथा निवासी महावीर साहू (40), तनोद निवासी मोहनलाल साहू (43), वार्ड 11 भोगहापारा शिवरीनारायण निवासी मुकेश कुमार कर्ष (42) हैं। इनके कब्जे से नकदी 282700 52 पत्ती ताश, एक कार जब्त किया गया। आरोपियों के खिलाफ जुआ एक्ट व प्रतिबन्धात्मक धाराओं के तहत कार्रवाई की गई।

बाइक दुर्घटनाग्रस्त, चालक मृत

महासमुंद। बागबाहरा थाना क्षेत्र में बाइक दुर्घटनाग्रस्त होने से चालक की मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार घुंचापाली निवासी हेमलाल ध्रुव (38) बाइक में अपने दो साथी विक्रम बरिहा और संतोष बरिहा को बिठाकर तेज एवं लापरवाही पूर्वक चलाकर सोनापुट्टी रोड नहर

पुलिया के पास नहर में बाइक को दुर्घटनाग्रस्त कर दिया। गंभीर चोट आने से उनकी मौत हो गई व पीछे बैठे दो लोगों को चोटें आई।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close