पिथौरा। नगर पंचायत क्षेत्र के कांजी हाउस भवन पर किए गए कब्जा को हटाए जाने की मांग को लेकर शुक्रवार को शहर के सामाजिक संस्था शीतला समाज के प्रतिनिधियों ने तहसीलदार एवं एसडीएम पिथौरा को ज्ञापन सौंपते हुए कब्जा मुक्त कराने की मांग की है।

एक सप्ताह के भीतर कब्जा मुक्त नहीं होने की स्थिति में एसडीएम कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन एवं नगर बंद की चेतावनी दी गई है।

ज्ञात हो कि नगर पंचायत के स्वामित्व वाले कांजी हाउस भवन पर लंबे समय से एक व्यक्ति के द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है। जिसे हटाने के लिए अब मांग तेजी से होती जा रही है।

इधर नगर पंचायत प्रशासन के द्वारा भी उक्त कब्जे को हटाने बाबत नोटिस चस्पा करते हुए एक सप्ताह का समय देते हुए कब्जा स्थल से सामान हटाने को कहा है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक थाना परिसर से लगे नगर पंचायत के स्वामित्व वाले पुराना कांजी हाउस भवन पर इन दिनों एक व्यक्ति के द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है। पूर्व वर्षों में उक्त भवन पर कांजी हाउस का संचालन नगर पंचायत प्रशासन के द्वारा किया जाता था।

पश्चात नया कांजी हाउस भवन का निर्माण होने के बाद यह भवन रिक्त हो गया और तत्कालीन दिनों में एक व्यवस्था के तौर पर इस स्थल को शराब भट्ठी के संचालन के लिए प्रतिवर्ष ठेकेदार को किराये के रूप में दिया जाता था। जहां पर वर्तमान में एक पुराने शराब ठेकेदार के द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है।

जिसे हटाने के लिए नगर पंचायत प्रशासन के द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है तथा संबंधित व्यक्ति को नोटिस तमिल के अलावा कब्जा स्थल पर समय-सीमा के साथ नोटिस चस्पा भी किया गया है। वहीं इस मामले को लेकर अब शहर के सामाजिक संस्था शीतला समाज के प्रतिनिधि मंडल ने भी पिथौरा के एसडीएम एवं तहसीलदार के कार्यालय में ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन सौंपने वालों में शीतला समाज के अध्यक्ष प्रेमलाल सिन्हा, शिव शंकर पटनायक, मन्नू ठाकुर, रविंदर अजमानी, इंदेश्वर सिन्हा आदि शामिल थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local