महासमुंद। जिला अभिभाषक संघ का चुनाव 22 जनवरी को मतदान से होगा। इस बार भी प्रतिष्ठापूर्ण अध्यक्ष पद के लिए बीते वर्ष के चिर प्रतिद्वंद्वी मौजूदा अध्यक्ष अनिल शर्मा और ओमकुमार शुक्ला मैदान पर हैं।

वहीं वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए कन्हैया साहू व तरुण जलक्षत्री मैदान में हैं। शुक्रवार को 12 बजे तक नामांकन दाखिले का अंतिम समय था। बाद नामांकन पत्रों की स्कूटनी हुई। शुक्रवार को ही शाम चार से पांच बजे तक नाम वापसी का समय निर्धारित था।

शाम पांच बजे नाम वापसी के बाद चुनाव मैदान की स्थिति स्पष्ट हुई। अध्यक्ष पद के लिए अनिल शर्मा और ओमकुमार शुक्ला ने नामांकन दाखिल किया। मुकाबला दोनों के बीच है।

वहीं वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए मुकाबला कन्हैया साहू व तरुण जलक्षत्री के बीच है, जबकि रामखिलावन महोबिया ने नाम वापस लिया। इस तरह सचिव पद के लिए शेख मोबिन कुरैशी, नूतन साहू, ऋषि शर्मा मैदान पर हैं। इस पद के लिए तीन लोगों ने ही नामांकन दाखिल किया था।

कोषाध्यक्ष पद के लिए कृष्ण कुमार पटेल, शिवकुमार भारद्वाज ने नामांकन भरा था, जिसमें शिवकुमार ने नाम वापस ले लिया। कृष्ण कुमार पटेल निर्विरोध निर्वाचित होने की स्थिति में हैं। वहीं ग्रंथालय सचिव पद के लिए अशोक कुमार गुप्ता व रिखीराम साहू मैदान में हैं।

अब अध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, सचिव, ग्रंथालय सचिव व कार्यकारिणी सदस्य पद के लिए मतदान होना है।

जबकि एकल नामांकन के कारण कनिष्ठ उपाध्यक्ष महिला साधना सिंह ठाकुर, सहसचिव जगजीत सिंह चावला, सांस्कृतिक एवं क्रीड़ा सचिव एके जिलानी, कार्यकारिणी सदस्य महिला ईश्वरी निषाद निर्विरोध हैं,

जिनकी घोषणा 22 जनवरी को मतदान व मतगणना समाप्ति के बाद होगी।

इस बार अध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, ग्रंथालय सचिव पद के लिए दो दो उम्मीदवारों के बीच आमने सामने की टक्कर है, जबकि सचिव पद के लिए त्रिकोणीय मुकाबला है।

वहीं कार्यकारिणी सदस्य के पांच पद के लिए सात उम्मीदवार देवेंद्र कुमार साहू, धनेश चंद्राकर, धरम गोलछा, मनीराम साहू, नारायण लाल पटेल, नरेंद्र कुमार साहू, राजेंद्र सिंह बांसवार मैदान में हैं, जबकि इस पद के लिए नामांकन दाखिल किए राजेन्द्र कुमार साहू, राजेश डड़सेना ने नाम वापस लिया है।

निर्वाचन अधिकारी सुरेश चंद्राकर ने बताया कि 208 मतदाता मतदान में हिस्सा लेंगे। 22 जनवरी को चुनाव पुराने बार रूम तहसील कार्यालय में होगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local