खरियार रोड(नईदुनिया न्यूज)।

ओडिशा के नुआपड़ा जिले के नवगठित चेंबर आफ कामर्स खरियार रोड के प्रथम आम चुनाव की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। 23 नवंबर को पदाधिकारियों के चुनाव के लिए मतदान होगा। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, सह सचिव व कोषाध्यक्ष के पद के लिए कुल 11 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है। 25 संगठनों को लेकर बने चेंबर के करीब पांच सौ सदस्य अपने मताधिकार का प्रयोग कर पदाधिकारियों का चुनाव करेंगे। सोमवार की सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक स्थानीय अग्रसेन भवन में बैलेट पेपर से मतदान होगा। इसके लिए मतदान केंद्र में दो पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। शाम पांच बजे वोटों की गिनती शुरू की जाएगी व मतगणना समाप्त होते ही नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। नगर में पहली बार होने जा रहे इस बहुप्रतीक्षित चुनाव को लेकर व्यापारियों के साथ ही नगरवासियों में भी उत्सुकता देखी जा रही है। बता दें कि पहले छह पदों के लिए 17 उम्मीदवार चुनावी मैदान पर उतरे थे। नाम वापसी की अंतिम तिथि को चार उम्मीदवारों ने अपना नाम वापस ले लिया। जिसके बाद उपाध्यक्ष पद 'ब' में संजय सोनी निर्विरोध चुन लिए गए। पांच पदों के लिए ही मतदान होगा।

शनिवार की शाम अग्रसेन भवन में सभी उम्मीदवारों ने व्यापारियों से अपने पक्ष में वोट मांगा। अध्यक्ष पद के तीनों प्रत्याशियों ने चेंबर गठन में अहम भूमिका निभाने वाले संजय जानी का सम्मान किया। कार्यक्रम का संचालन चुनाव अधिकारी अधिवक्ता रमेश अग्रवाल ने किया।

रायपुर चेंबर चुनाव के लिए राजधानी से महासमुंद पहुंच रहे प्रत्याशी

रायपुर चेंबर चुनाव को लेकर गतिविधियां तेज हो गई है। इसके साथ ही व्यापारियों को अपने-अपने पक्ष में मतदान करने के लिए राजधानी से पहुंच रहे प्रत्याशी स्थानीय व्यापारियों से संपर्क साध रहे हैं। लेकिन, व्यापारी संगठन के स्थानीय स्तर पर कई धड़े होने के कारण प्रत्याशी असमंजस में हैं। वहीं चेंबर के चुनाव में राजनीतिक दलों का प्रभाव होने के कारण परिणाम प्रभावित होने की संभावना से भी इंकार नही किया जा सकता। उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पूर्व रायपुर चेंबर के एक अध्यक्ष प्रत्याशी ने अपने पैनल के लिए वोट की मांग करते हुए जिला मुख्यालय के व्यापारियों से मुलाकात की। वहीं खबर मिली है कि शनिवार को भी किसी अन्य प्रत्याशी ने जिला मुख्यालय में व्यापारियों से संपर्क साधने का प्रयास किया। इधर, चुनाव में राजनीतिक दलों की सक्रियता और सत्ता पक्ष या विपक्ष का होने की बात कहते हुए वोट किए जाने की मांग की जा रही है। वहीं प्रत्याशियों द्वारा व्यापारी हितों की चर्चा और आगामी रणनीति का भी अभाव होने की बात सामने आ रही है।

थथथथ

इर्ीॅािीि घीाचैनज थ

ऽऽऽऽ

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस