महासमुंद। तुमगांव वामा डेयरी में कार्यरत सैकड़ों महिला और पुरुष कर्मचारियों ने रविवार को डेयरी के बाहर धरना-प्रदर्शन किया।

तुमगांव में संचालित वामा डेयरी प्राइवेट लिमिटेड में कार्यरत कर्मचारी पर वामा डेयरी के इंचार्ज द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने, समान वेतन नहीं देने, वेतन में कटौती व कार्य से निकाले जाने के विरोध में तुमगांव मंडल के भाजपा नेता रवि निर्मलकर के नेतृत्व में धरना-प्रदर्शन किया।

भाजपा युवा नेता रवि ने उक्त घटना की जानकारी पूर्व विधायक डा. विमल चोपड़ा को दी। जानकारी मिलते ही डॉ. चोपड़ा, सांसद प्रतिनिधि पवन साहू, तुमगांव पहुंचकर धरना-प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों से मिले। प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने अपनी समस्या से अवगत कराया। डा. चोपड़ा ने उनकी समस्याओं को सुनने के बाद डेयरी के इंचार्ज हुलेश साहू से सभी कर्मचारियों के समक्ष चर्चा की।

चर्चा के दौरान चोपड़ा ने स्पष्ट रूप से कहा कि कर्मचारियों के साथ अपना व्यवहार ठीक रखें, कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं की जाएगी। चोपड़ा ने कहा कि सभी कर्मचारियों को समान वेतन दें, वेतन में वृद्धि, खाने के समय पर खाने की छुट्टी दें, कार्य के दौरान किसी कर्मचारियों का स्वास्थ्य खराब हो तो उसे तत्काल चिकित्सा मुहैया कराएं। उक्त सभी बातों को डेयरी इंचार्ज हुलेश साहू ने मानते हुए धरना-प्रदर्शन खत्म कर सभी कर्मचारियों से काम चालू करने कहा।

ज्ञात हो कि तुमगांव में संचालित वामा डेयरी के खिलाफ लगातार ग्रामीणों की शिकायतें हैं। यहां प्लांट का प्रदूषित पानी का उचित निपटान नहीं किया जा रहा है। साथ ही गंदगी और बदबू से लोग प्रभावित व परेशान हैं।

उद्योग संचालक रायपुर वासी हैं, जिन्हें प्लांट से फैल रही आसपास की गंदगी, बदबू से सरोकार नहीं है। नगर कस नेताओ ने कुछ माह पहले व्यवस्था सुधार के लिए विरोध किया, बाद आश्चर्यजनक ढंग से चुप्पी साध ली।

--

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस