महासमुंद। छत्‍तीसगढ़ के महासमुंद के पटेवा पुलिस ने जिले के वन परिक्षेत्र लोहारडीह के जंगल से हिरण का शिकार कर ले जा रहे चार आरोपितों को गिरफ्तार कर वन विभाग से सुपुर्द कर दिया है। गौरतलब है कि शनिवार सुबह चार बजे के लगभग पटेवा थाना प्रभारी कुमारी चंद्राकर गस्त पर निकली थी। तभी उन्हें एक मोटर सायकल पर शकील खान, जमील खान नजर आए। पुलिस को देखते ही दोनों आरोपित भागने का प्रयास करने लगे। पटेवा पुलिस को उन पर संदेह हुआ और उन्हें रोक कर पूछताछ की। संदेह पर तलाशी ली तो उनके पास मोटर सायकिल में रखी बोरी में एक हिरण मृत हालत में पाया गया।

पूछताछ पर आरोपितों ने बताया कि चार लोग मिलकर हिरण का शिकार करने लोहारडीह के जंगल गए थे। पटेवा पुलिस ने शकील खान, जमील खान के दो अन्य साथी मजीद खान, निजामुद्दीन सभी निवास बावनकेरा को गिरफ्तार किया। आरोपितों के पास से हिरण शिकार करने का अत्याधुनिक बंदूक नाइट विजन सहित बरामद किया गया। पुलिस ने आरोपितों को वन विभाग को आगे की कार्रवाई के लिए सौप दिया है।

14 लीटर महुआ शराब बरामद

महासमुंद के बसना थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति के घर से महुआ शराब बरामद की गई है। गुरूवार को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर वार्ड 12 निवासी फिरतू राम ओगरे के घर दबिश देकर 14 लीटर देशी महुआ शराब जब्त कर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

शराब पीने की सुविधा देते एक गिरफ्तार

महासमुंद के शराब पीने की सुविधा देते एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। तुमगांव पुलिस के अनुसार गुरूवार को ग्राम कुहरी में दीपक कुमार टपरी बनाकर लोगों को शराब पिलाने की सुविधा उपलब्ध कराते मिला। आरोपित के कब्जे से 40 एमएल अंग्रेजी शराब और दो नग डिस्पोजल जब्त कर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

पत्नी की बीमारी से त्रस्त पति ने लगाई फांसी

पत्नी की बीमारी से त्रस्त एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। तेंदूकोना पुलिस के अनुसार तुकेश यादव (25) पिछले दो वर्षों से पत्नी का ईलाज कराते त्रस्त हो गया। बीते गुरूवार को उसने खेत के महुआ पेड़ में गमछे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close