महासमुंद। एक नवंबर 2019 से प्रारंभ निश्शुल्क कोचिंग नव किरण अकादमी का संचालन प्रारंभ हुआ था। जिसमें प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले सैकड़ों विद्यार्थी लाभान्वित हुए। लेकिन कोरोना महामारी के कारण कोचिंग को बंद किया गया था, जिससे प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों को अनुकूल वातावरण नहीं मिल पा रहा था और इच्छुक अभ्यर्थियों द्वारा कोचिंग खोलने की लगातार मांग की जा रही थी।

इस पर गंभीरता दिखाते हुए छत्तीसगढ़ शासन के मंशा अनुसार और डोमन सिंह कलेक्टर के मार्गदर्शन में जिला खनिज न्यास निधि संस्थान मद से निश्शुल्क कोचिंग नवकिरण अकादमी में एक नवंबर से पुनः खोलने का निर्णय लिया गया है। एस एस सी, बैंकिग, रेलवे एवं व्यापम आदि विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के कक्षा का संचालन एक नवंबर से किया जाएगा।

नवकिरण अकादमी के नोडल अधिकारी के निर्देश अनुसार प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले इच्छुक अभ्यर्थियों को अध्यापन के लिए आवेदन 31 अक्टूबर तक कर सकते हैं।

प्रवेश फार्म कार्यालय नवकिरण अकादमी, जिला ग्रंथालय भवन, मिनी स्टेडियम परिसर महासमुंद में सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक जमा कर सकते हैं।

नवकिरण अकादमी के इस निश्शुल्क कोचिंग में निर्धारित सीट से अधिक फार्म की स्थिति में वस्तुनिष्ठ प्रतियोगी परीक्षा आयोजित कर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। प्रवेश के लिए नवकिरण अकादमी के समन्वयक ईश्वर चंद्राकर से संपर्क कर या कार्यालय में स्वयं उपस्थित होकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

-एस एस सी, बैकिंग, रेलवे एवं व्यापम आदि प्रतियोगी परीक्षा के कक्षा का होगा संचालन

-प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थी 25 से 31 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local