महासमुंद। कोरोना की तीसरी लहर के बावजूद 73वें गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर उत्साह में कोई कमी नहीं है। जिला मुख्यालय महासमुंद सहित इसके आसपास के सरकारी व गैर सार्वजनिक संस्थानों में गणतंत्र दिवस मनाने को लेकर तैयारियां जोरशोर से चल रही है।

जिला मुख्यालय में पुलिस एवं अर्द्धसैनिक बलों की टुकड़ियों ने महाप्रभु वल्लभाचार्य महाविद्यालय के मिनी स्टेडियम में परेड की रिहर्सल की। पिछली बार की तरह इस बार भी गणतंत्र दिवस समारोह में स्कूली बच्चे हिस्सा नहीं ले रहे और शारीरिक दूरी अपना क़र ही परेड की तैयारियां चल रही है।

पुलिस व सुरक्षाबलों ने कोरोना महामारी से बचाव की तमाम एहतियात बरतते हुए अपनी रिहर्सल पूरी की है। गणतंत्र दिवस पर जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाले मुख्य समारोह में शामिल परेड एवं अन्य कार्यक्रमों की फुल ड्रेस रिहर्सल कल सोमवार को सुबह नौ बजे आयोजित की गई है।

कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक द्वारा संयुक्त रूप से परेड और कार्यक्रमों का जायजा लिया जाएगा। मिनी स्टेडियम पर आयोजित होने वाले मुख्य समारोह में संबंधितों को रिहर्सल के दौरान फुलड्रेस में शामिल होने के निर्देश जारी किए गए हैं।

कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण जिला मुख्यालय पर आयोजित मुख्य समारोह सादगीपूर्ण तरीके से मनाया जाएगा। कार्यक्रम संक्षिप्त होंगे। शारीरिक दूरी और भीड़ जुटाने की मनाही के कारण पिछले कई दिनों से बड़े कार्यक्रम नहीं हुए हैं।

ऐसा ही गणतंत्र दिवस पर जिला मुख्यालय में होने वाले मुख्य कार्यक्रम में भी होगा। यानी भीड़ कम और तमाम कोविड की गाइड लाइन का पालन किया जाएगा।

मंगलवार की देर शाम से ही सरकारी भवनों में रंगीन विद्युत झालरों की सजावट की जाएगी। भवन इनकी रोशनी से जगमग होंगे।

कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर ने जिलेवासियों से अपील की कि वे गणतंत्र दिवस अपने घरों में रहकर मनायें और इसका आनंद लें। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में आने वाले सभी लोगो को मास्क पहनना और सामाजिक दूरी का पालन करना होगा। कलेक्टर ने कहा कि इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम या अन्य कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जायेंगे। मुख्य समारोह प्रातः नौ बजे से शुरू होगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local