महासमुंद । भगवान जगन्नााथ, बलभ्रद और सुभद्रा औषधियुक्त काढ़े से उपचार के पश्चात स्वस्थ्य हुए और भक्तों को दर्शन देने शुक्रवार को मंदिर से बाहर निकले। शहर के गांधी चौक स्थित श्रीराममंदिर में सुबह से ही उनके दर्शन के लिए भक्तों का तांता लगा रहा। भक्त उनके दर्शन और पूजा-अर्चना के लिए गजा मूंग का प्रसाद, नारियल आदि पूजा सामग्री लेकर मंदिर पहुंचते रहे।

भगवान के दर्शन और पूजा के लिए दोपहर एक बजे तक भक्तों का मंदिर में आना-जाना लगा रहा। इधर, मंदिर ट्रस्ट कमेटी रथयात्रा की तैयारियों के लिए जुटी रही। दोपहर दो बजे मंदिर

परिसर से भगवान रथ में सवार होकर भक्तों को दर्शन देने शहर भ्रमण पर निकले।

जहां भक्तों ने उनका रथ खींचा और प्रसाद प्राप्त किया।

महाआरती पश्चात खोले गए मंदिर के पटः श्रीरामजानकी मंदिर स्थित भगवान जगन्नााथ मंदिर का गर्भगृह भगवान के बीमार होने के बाद से बंद कर दिए गए थे। शुक्रवार सुबह पंडित नारायण दास वैष्णव और भक्तों ने उनकी महाआरती कर विशेष पूजा-अर्चना की और मंदिर के पट भक्तों के दर्शन के लिए खोल दिए। गुरुवार को भगवान के पूरी तरह से स्वस्थ्य होने के बाद उनके ललाट दर्शन हुए जिसमें पंडितों ने उनके नेत्रों में काजल लगाकर नेत्रोत्सव मनाया।

15 दिनों के लिए फिर बंद रहेंगे पटः भगवान शुक्रवार को शहर भ्रमण के साथ ही मौसी के घर जाएंगे। वापस आने में करीब 15 दिन लगेंगे। इससे आगामी 15 दिनों तक मंदिर परिसर स्थित उनके मंदिर के पट फिर से बंद रहेंगे। इस दौरान वे कई भक्तों के घर रात्रि विश्राम पर रुकेंगे।

हिन्दू युवा वाहिनी ने किया रथयात्रा का स्वागत

महासमुन्द। हिन्दू युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष उग्रसेन साखरे के नेतृत्व में शुक्रवार को प्रभु जगन्नााथ जी की शोभायात्रा का पुष्प वर्षा एवं आतिशबाजी कर स्वागत किया गया। जिसमे जिला उपाध्यक्ष संदीप तंबोली, शहर अध्यक्ष नोहर साहू, शहर उपाध्यक्ष जतिन रूपरेला, शहर सचिव लक्ष्‌मण साहू, शहर अध्यक्ष गौप्रकोष्ठ जय तंबोली , चंदन साहू, राहुल, रौनक, हर्षु , आनंद , प्रवीण, प्रज्वल, छोटू , राज , विनीत , धैर्य, अमित , लालू , राजन , चेतन , सोभीत, ईश्वर , सोनू, वासु, सिद्धार्थ आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close