महासमुुंद(नईदुनिया प्रतिनिधि)।

मौसम में आए बदलाव के साथ ही सर्दी, खांसी और बुखार के मरीजों की संख्या बढे के साथ कोरोना संक्रमण का खतरा एक बार फिर से बढ़ गया है। ऐसा हम नहीं जिला अस्पताल के फीवर क्लीनिक कोविड टेस्ट कराने वाले लोगों की संख्या बता रही है। प्रतिदिन यहां पर जांच कराने वाले लोगों में औसत पांच कोरोना संक्रमित निकल रहे हैं।

त्योहार के बाद फीवर क्लीनिक में जांच कराने वाले मरीजों की संख्या बढ़ी है। त्योहार के पहले यहां लगभग 15-20 लोग जांच कराने के लिए आ रहे थे जो बढ़कर 30-40 में पहुंच गई है। सर्दी, खांसी और बुखार होने पर लोग संक्रमित होने के भय से कोविड टेस्ट कराने के लिए आ रहे हैं। रविवार दोपहर 12 बजे तक कुल 10 लोग यहां कोविड टेस्ट कराने पहुंचे जिसमें दो की रिपोर्ट पाजिटिव आई। बता दें कि कोविड फीवर क्लीनिक में कोविड टेस्ट कराने के लिए आ रहे लोगों में औसत पांच कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। इस हिसाब से कोरोना संक्रमण का खतरा एक बार फिर से बढ़ता दिख रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की अपील, रहें अलर्ट

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अलर्ट रहने की अपील की है। डा एन के मंडपे ने कहा कि ठंड के साथ ही कोविड का दूसरा सीजन प्रारंभ हो चुका है। लिहाजा इस समय स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें और कोविड नियमों का कड़ाई से पालन करें। भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और बार-बार हाथ धोएं।

जिले में 827 एक्टिव केस

जिले में शनिवार को 69 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई। इसी के साथ एक्टिव केस की संख्या 827 है।

महासमुंद जिले में शनिवार को 69 नए कोरोना संक्रमित मिले, 42 ठीक हुए

जिले में शनिवार को कोरोना के 69 पाजिटिव मरीज मिले हैं। वहीं 42 ठीक भी हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार शनिवार को बसना विकासखंड में सर्वाधिक 24 पाजिटिव केस सामने आए हैं। इसी तरह सरायपाली में 19, बागबाहरा और पिथौरा में नौ-नौ और महासमुंद ब्लाक में आठ पाजिटिव मिले हैं। शनिवार को जिले में कुल 998 सैंपल लिए गए। इसमें से 758 सैंपल रैपिड एंटीजन के हैं, जिसमें 27 मरीज पाजिटिव आए। ट्रू-नाट के 64 सैंपल में सात की रिपोर्ट पाजिटिव आई। इसी तरह आरटीपीसीआर के कुल 176 सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। शनिवार को नौ पाजिटिव मरीजों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। जिले में अब तक कोरोना के कुल 5818 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 4907 ठीक हो चुके हैं। जिले में 84 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है और एक्टिव केस की संख्या 827 है। इसमें से 57 का उपचार कोविड केयर सेंटर में और 20 का उपचार कोविड अस्पताल में जारी है। शेष होम आइसोलेशन पर हैं।

---

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस