महासमुंद । सावन के अंतिम सोमवार को जलाभिषेक के लिए कांवरियों में खासा उत्साह नजर आ रहा है। शनिवार की दोपहर से जल लेने जिला मुख्यालय से नौ किलोमीटर दूर बम्हनी के श्वेतगंगा कुंड में कांवरिए पहुंच रहे हैं। अपने

अपने जत्थे और साधनों से कांवरियों का रेला लगा हुआ है। पूरे मार्ग में कांवरियों का वाहन ही नजर आ रहा है। सावन महीने का अंतिम सोमवार होने से इस बार कांवरियों की संख्या बढ़ने की संभावना है।

समिति के सदस्य इसकी तैयारी व व्यवस्था में जुटे हैं। अनुमान है कि सोमवार को 10 हजार से अधिक कांवरियों द्वारा सिरपुर के गंधेश्वर महादेव का जलाभिषेक किया जाएगा।

सिरपुर पहुंचने वाले कांवरियों के लिए रविवार की रात भंडारे की व्यवस्था संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवालाल चंद्राकर तथा आरके ब्रिक्स के संजय शर्मा द्वारा की गई है। विधायक विनोद सेवन लाल चंद्राकर अपने समर्थकों के साथ रविवार की सुबह नौ बजे बम्हनी

से जल लेकर बाइक से सिरपुर पहुंचकर जलाभिषेक करेगे। कांवरियों के लिए श्रद्धालुओं द्वारा जगह-जगह जलपान की व्यवस्था की गई है। बम्हनी,बरोड़ा बाजार, बीटीआई, कलेक्ट्रेट कॉलोनी, भाजपा कार्यालय ,बरोंडा चौक में हिन्दू युवा वाहिनी, पटवारी कार्यालय के सामने, एकता चौक पर व्यापारी संघ, गाड़ाघाट ,तुमगांव ,कोसमनाला, पीढ़ी मोड़ ,खड़?सा समेत अनेक स्थानों पर श्रद्धालु कांवरियो की अगवानी में जूटे हुए हैं।

अभाविप की पहल से विद्यार्थियों को मिला स्थानांतरण प्रमाण पत्र

महासमुंद । इंडियन कालेज आफ एजुकेशन बेलसोंडा महासमुंद के द्वारा बीए प्रथम वर्ष के उतीर्ण छात्रों को स्थानांतरण प्रमाण पत्र हेतु बिना किसी कारण से विगत पन्द्रह दिनों से गुमराह किया जा रहा था। बीए प्रथम वर्ष का अंक सूची विश्विद्यालय से प्राप्त नहीं होने के कारण स्थानांतरण प्रमाण पत्र नही दिया जा सकता है, यदि टीसी। दिया भी जायेगा तो रिजल्ट अपेयरिंग वाली टीसी मिलेगा। ऐसा प्राचार्य के द्वारा कहा गया था। किन्तु अभाविप के नगरमंत्री भैरव पाल नें कहा कि वार्षिक परीक्षा रिजल्ट जारी होने के पश्चात स्थानांतरण प्रमाण पत्र प्राप्त किया जा सकता हैं। आखिरकार शनिवार शाम छह बजे छात्रों को स्थानांतरण प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। मुख्य रूप से अभाविप के जिला संयोजक जीतु राज साहू, विनय वर्मा, विजय पटेल, कुलेश्वर धीवर,ओमप्रकाश धीवर,तिलक,विवेक,डिगेश, किशन धीवर इत्यादि छात्र उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close