महासमुंद। नईदुनिया न्यूज

देश की सुरक्षा के लिए जान गंवाने वाले पुलिस के शहीद जवानों की स्मृति में कार्यक्रम आयोजित कर नम आंखों से श्रद्धांजलि दी गई। जवानों के शहादत को नमन किया गया। पुलिस लाइन परसदा में सोमवार सुबह पुलिस परिवार, शहीद परिवार के लोगों ने 21 वां स्मृति दिवस मनाया। शहीदों के परिजन, अमले के जवानों के साथ जिले के पुलिस कप्तान, कलेक्टर और पत्रकारों के अलावा यहां पहुंचे नागरिकों ने बारी-बारी से श्रद्धासुमन अर्पित किया। कार्यक्रम में उपस्थित सभी की आंखें नम थी। रह-रह कर सुनाई दे रही बिगुल की आवाज माहौल को और गमगीन कर रही थी। पुलिस स्मृति दिवस में देश की आंतरिक एवं बाह्य सुरक्षा में कर्तव्यस्थ रहते हुए वीर गति को प्राप्त देश व प्रदेश के शहीद जवानों की शहादत को नमन किया गया। उनकी याद में प्रति वर्ष 21 अक्टूबर को पूरे देश में पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है।

इसी तारतम्य में पुलिस लाइन परसदा स्थित शहीद स्मारक स्थल में सुबह आठ बजे से कार्यक्रम का आयोजन हुआ। शहीद स्मारक खूबसूरत फूलों से सजाया गया था। कार्यक्रम में सब से पहले तमाम शहीदों के नामों का वाचन जिले के पुलिस कप्तान ने किया। फिर पुलिस के जवानों ने स्मारक को सलामी दी। इस कार्यक्रम में जिले के नागरिकों की ओर से कलेक्टर शामिल हुए। पुलिस परिवार के लोगों ने स्मारक में पुष्प अर्पित किया।

कार्यक्रम के बाद एसपी ने शहीदों के परिजनों से मुलाकात की और कुशलक्षेप पूछा। उन्होंने भरोसा दिलाया कि हर वक्त वे उनके साथ हैं। किसी तरह की घरेलू समस्याएं भी हैं तो उन्हें इसकी जानकारी दें। वे उनकी हर समस्याओं में साथ खड़े होंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network