महासमुंद। नईदुनिया न्यूज

नगर पालिका अध्यक्ष पवन पटेल ने दीवाली पर्व पर मिट्टी के दीये के उपयोग को प्रोत्साहित करने के लिए कुम्हारों को शहर में पसरा लगाने के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा कि शहर में दीवाली पर्व पर मिट्टी के दिए बेचने वालों से पसरा का शुल्क नहीं लिया जाएगा। पसरा टैक्स फ्री कर दिया गया है। उन्होंने इस संबंध में नगर पालिका के राजस्व अधिकारी को निर्देशित किया है कि वे किसी प्रकार का टैक्स न लें और अमले को भी सजग करें। साथ ही यह भी ध्यान रखा जाए कि इन्हें किसी भी तरह से परेशानी न हो। पटेल ने बताया कि नगर पालिका सीमा के अंतर्गत बाजार में दीवाली के सीजन में मिट्टी के दीये बेचने के लिए आसपास गांवों के लोग आते हैं तथा ठेले, पसरे, खोमचे आदि में मिट्टी के बने दिये की बिक्री करते हैं ऐसे व्यवसाय करने वालों से नगर पालिका प्रशासन कोई टैक्स नहीं लेगा।

-------

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत हितग्राहियों का साक्षात्कार कल

महासमुंद। नईदुनिया न्यूज

जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र महासमुंद ने संचालित प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना वर्ष 2019-20 अंतर्गत प्राप्त आवेदकों के हितग्राहियों के चयन के लिए 23 अक्टूबर को पूर्वान्ह 11 बजे जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र के कार्यालय साक्षात्कार लिया जाएगा। जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक से प्राप्त जानकारी के अनुसार वे समस्त हितग्राही जिनके इस योजना के तहत आवेदन किया गया था, उन्हें साक्षात्कार के लिए समस्त दस्तावेजों उपस्थित होना अनिवार्य है।

-----

जनहानि पर आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत

महासमुंद। नईदुनिया न्यूज

कलेक्टर ने राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत विपत्तिग्रस्त परिवार को आर्थिक सहायता अनुदान राशि स्वीकृत किया है। इनमें महासमुंद विकासखंड के ग्राम बिरकोनी निवासी कुमारी प्रीति निषाद की मृत्यु आठ सितंबर 2019 को आग में जलने से होने पर, उनके पिता श्यामलाल निषाद को चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की है।

---

चिरको कॉलेज में डिजिटल वित्तीय साक्षरता प्रशिक्षण कल

महासमुंद। नईदुनिया न्यूज

कलेक्टर के मार्गदर्शन एवं निर्देश पर जिले के महाविद्यालयीन छात्रों को डिजिटल वित्तीय साक्षरता की जानकारी दी जा रही है। इसके तहत महाविद्यालयों में निर्धारित तिथियों पर बैंको के अधिकारी उपस्थित होकर बैंकिंग प्रक्रिया की जानकारी एवं प्रशिक्षण के साथ-साथ ऑनलाइन बैंकिंग प्रणाली की विधिवत पूरी जानकारी दी जा रही है। इसी तारतम्य में 23 अक्टूबर को जिले के विकासखंड महासमुंद स्थित शासकीय नवीन महाविद्यालय चिरको के छात्र-छात्रों को डिजिटल वित्तीय साक्षरता प्रशिक्षण दिया जाएगा।

----

नवकिरण एकेडमी में अंशकालीन अध्यापक के लिए आवेदन 24 तक

महासमुंद। नईदुनिया न्यूज

जिला प्रशासन ने संचालित नवकिरण एकेडमी में राज्य लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा की तैयारियों के लिए प्रतिदिन चार से छह कक्षाएं आयोजित की जाएगी। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि इसके लिए अंशकालीन अध्यापक के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए है। जिन्हें पांच सौ रुपये से सात सौ रुपये प्रति कक्षा प्रदाय किया जाएगा। अंशकालीन अध्यापक के लिए शासकीय कर्मचारी, कोचिंग संचालक, पूर्व अनुभवी शिक्षक एवं इच्छुक व्यक्ति आवेदन कर सकते है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 अक्टूबर निर्धारित है। इच्छुक व्यक्ति वेबसाइट से आवेदन डाउनलोड कर निर्धारित प्रारूप के सभी कालम को भरकर और आवश्यक दस्तावेज संलग्न कर, आवेदन पत्र जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय एवं राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान शाखा महासमुंद में स्वयं उपस्थित होकर जमा कर सकते हैं अथवा पंजीकृत डाक से भेज सकते हैं। लिफाफे के ऊपर कोचिंग में अध्यापन के लिए आवेदन-पत्र अनिवार्य रूप से लिखें। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है।

Posted By: Nai Dunia News Network