महासमुंद। नईदुनिया न्यूज

नगर में पाइप लाइन विस्तारीकरण कार्य में लेटलतीफी और कई वार्डों में ठेकेदार से वर्क आर्डर में डिजाइन न होने के कारण आ रही समस्या पर पूर्व विधायक डॉ. विमल चोपड़ा ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी रमेश जायसवाल से चर्चा की। मंगलवार को डॉ. चोपड़ा, पार्षद शोभा शर्मा, देवीचंद राठी, महेंद्र सिका सीएमओ से मुलाकात करने पहुंचे। यहां चर्चा के दौरान शहर की गलियों में चार इंच पाइप लाइन बिछाने के लिए कहा गया।

ज्ञात हो कि पूर्व में शहर के लगभग पांच किमी के आसपास पाइप लाइन बिछाई जा चुकी है। मार्फ कंपनी के कस्टंलटेंट ने उन्हीं स्थानों पर पाइप लालइन बिछाने की डिजाइन की है, जबकि जिन जगहों पर आवश्यकता है ऐसे जगह वंचित हो रहे हैं, जिससे तीन साल पहले स्वीकृत कराए गए 11 करोड़ के पाइप लाइन प्रोजेक्ट का महत्व खत्म हो जाएगा। कंपनी की लापरवाही की सजा शहर की जनता की भोगने को मजबूर हो रही है।

डॉ. चोपड़ा ने कंपनी के कंसलटेंट से भी फोन पर चर्चा की, सीएमओ के लिखित आदेश से जगह परिवर्तन कर पाइप लाइन बिछाने के लिए कहा गया। क्योंकि इससे लागत में कोई कम या ज्यादा नहीं होना है। सीएमओ ने भी डॉ. चोपड़ा को आश्वस्त किया कि जिन स्थानों पर दिक्कत आ रही है, ऐसी जगहों को चिन्हांकित कर संचालक, रायपुर से अनुमोदन करा कर पाइप लाइन बिछा दी जायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि लिखित में नोटशीट चलाकर पाइप लाइन के लिए जगह बताने ठेकेदार को कहा है लेकिन वे संचालक का अनुमोदन चाह रहे हैं जिसे शीघ्र कराया जाएगा।

वार्ड 14 में दो माह से पानी सप्लाई बंद

इसके अलावा दूसरी बड़ी गंभीर समस्या डॉ. अंबेडकर चौक के ढाल से वार्ड क्र. 14 में दो माह से पानी सप्लाई बंद है। केवल टैंकर से वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है। जबकि इंटरकनेक्शन हो चुका है। इस बात से डॉ. चोपड़ा ने अवगत कराया। सीएमओ ने जल प्रभारी से जानकारी लेने के बाद कहा कि डॉ.अंबेडकर चौक, बेलदार पारा के क्षेत्र के पाइप लाइन को नेहरू चौक की टंकी से जोड़ने की प्रक्रिया जारी है। दो दिन के अंदर काम पूरा करने का आश्वासन दिया गया। इसके अलावा नाली सफाई व्यवस्था पर चर्चा की गई। सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने कहा गया।

Posted By: Nai Dunia News Network