महासमुंद(नईदुनिया प्रतिनिधि)।

बीते सालभर से शहर के भीतर महज पांच किमी में सड़क चौड़ीकरण और सुंदरीकरण का काम चल रहा है, यह काम अब तक पूरा नहीं हुआ है। सांई मंदिर खरोरा से लेकर सर्किट हाउस लभरा तक किए जाने जा रहे सड़क चौड़ीकरण और सुंदरीकरण कार्य में नियम-कायदों की जमकर अवहेलना की जा रही है, जिससे राहगीरों का जीवन संकट में है।

बीते चार महीने से कंटूरी नाला पर पुलिया निर्माण का कार्य चल रहा है। इन दिनों यहां ठेकेदार ने पुलिया का बेस डालने के लिए करीब 15 फीट गहरा गड्ढा खोदा है। यहां किनारे से वाहनों की आवाजाही जारी है, लेकिन गड्ढे की सूचना के लिए संकेतक व सुरक्षा घेरा नहीं लगाया गया है, जिससे इस मार्ग पर राहगीरों की आवजाही पर संकट बना हुआ है। पर्याप्त रोशनी के अभाव में यहां कभी भी गंभीर हादसे का अंदेशा है।

नागरिक देवकुमार शर्मा ने बताया कि गड्ढे के आसपास बेरिकेट्स नहीं रखे गए हैं, कार्य प्रगति पर होने का बोर्ड भी नहीं लगाया गया है। रात में लोगों की जानकारी के लिए रेडियम रिफ्लेक्टर भी नहीं लगाए गए हैं। देवकुमार शर्मा ने बताया सुरक्षा मापदंडों की लापरवाही से कभी भी यहां दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। यही स्थिति खरोरा नहर के पास भी है।

वर्जन

'आठ फीट गहरा और 12 फीट चौड़ा गड्ढा है। हमने सुरक्षा के सभी प्रबंध यहां कराए हैं। फिर भी यदि कोई कमी रह गई है तो तुरंत व्यवस्था दुरुस्त कराते हैं।

-सरोज सामल, साइट सुरपवाइजर

--

Posted By: Nai Dunia News Network