पैकिन-सरायपाली(नईदुनिया न्यूज)।

सरायपाली शहर में कोरोना का कहर बरकरार है। रविवार को महासमुंद जिले में मिले सभी आठ कोरोना संक्रमित सरायपाली क्षेत्र के हैं। इनमें चार मरीज नगर के हैं और चार ग्रामीण क्षेत्र के हैं। सभी को उपचार के लिए कोविड अस्पताल ले जानी की तैयारी स्वास्थ्य अमला कर रहा है।

सरायपाली बीएमओ डॉ. अमृत ने बताया कि रविवार को आठ कोरोना मरीज मिले हैं। अब तक सरायपाली ब्लॉक में 43 मरीज मिल चुके हैं।

रविवार को सरायपाली वार्ड 10 के एक किराना संचालक के यहां तीन मरीज पाए गए हैं। वहीं वार्ड 10 में एक ज्वेलरी दुकान के घर भी एक संक्रमित की पुष्टि हुई है। इस तरह नगर से नए चार मरीज मिले हैं। वहीं अंचल के ग्राम राफेल से दो नए कोविड-19 पॉजिटिव का मामला सामने आया है। ये दोनों क्रमशः 20 और 21 वर्षीय महिला हैं। वहीं एक मरीज ग्राम पलसाभाड़ी और एक मरीज बैदपाली से बताया जा रहा है। ये लोग सरायपाली में दुकानों में काम करते थे।

सरायपाली नगरीय क्षेत्र के में एक 45 वर्षीय महिला और 25 वर्ष पुरुष शामिल है। इन सबका कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। वहीं ग्राम राफेल में दो कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद ग्रामीण क्षेत्र में हड़कंप मच गया। नगर में जारी पूर्ण लॉकडाउन छह अगस्त तक जारी है। वहीं अति आवश्यक वस्तुओं को छोड़ सभी प्रकार की दुकानें पूर्ण बंद हैं।

ब्लॉक मुख्यालय से गांव के लोगों का आना जाना रहने के कारण आसपास के गांवों के ग्रामीणों में इस वैश्विक महामारी कोरोना का फौफ देखने को मिल रहा है।

ग्राम राफेल में निकले कोरोना पॉजिटिव महिला सरायपाली में किराये के मकान में रहकर दुकान में कार्य करती है। राफेल सरपंच परक्षित राणा ने बताया कि गांव के आने-जाने के रास्तों को बांस बल्ली से सील कर दिया गया है।

स्वास्थ्य विभाग कोरोना मरीजों को इलाज के लिए कोविड हॉस्पिटल भेजने की तैयारी कर रहा है।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस