रायपुर। छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) ने तैयारी शुरू कर दी है। रविवार को आप पार्टी ने रायपुर के निजी होटल में 90 विधानसभाओं के 90 आब्जर्वर सहित विधानसभा प्रभारी, विधानसभा अध्यक्ष और कार्यकर्ताओं के लिए ट्रेनिंग प्रोग्राम रखा गया।

इसका मकसद था कि संगठन की विचारधारा को छत्तीसगढ़ के एक-एक गांव तक पहुंचाया जा सके। इसका संचालन प्रदेश प्रभारी संजीव झा ने किया। प्रदेश प्रभारी संजीव झा ने कहा कि प्रदेश में संगठन को गांव स्तर तक मजबूत करने का कार्य लगातार चल रहा है। सभी विधानसभाओं में 100 कार्यकर्ताओं कि टीम बनाई गयी है।अब ये सभी 100 कार्यकर्त्ता 25 मई से 25 जून तक हर ग्राम मोहल्ला में जन संवाद करेंगे।

सभी कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग के पश्चात गांव-गांव और मोहल्ला-मोहल्ला में हर कार्यकर्त्ता को 10 गावों की जिम्मेदारी दी गयी है जो दो चरणों में पूर्ण होगी। प्रथम चरण में गावों का सर्वे और दूसरे चरण में गावों के लोगों से संवाद कर उनकी और छत्तीसगढ़ की हर समस्या पर चर्चा करेंगें तथा दिल्ली में दिल्ली माडल पर आम आदमी पार्टी के कार्यों की जानकारी देंगे।

15 साल के रिकार्ड को तीन साल में तोड़ा

प्रदेश प्रभारी संजीव झा ने आरोप लगाया कि राज्य में कांग्रेस सरकार को लेकर लोगों का मोह भंग हो रहा है। 15 साल के भ्रष्टाचार के रिकार्ड को इस सरकार ने तीन साल में तोड़ दिया। जनता से किए गए वादों को कांग्रेस ने पूरा नहीं किया। कांग्रेस के राज में प्रदर्शनकारियों की संख्या बढ़ी है चारों ओर सिर्फ आंदोलन और प्रदर्शन चल रहे है।आम जन का विश्वास इस सरकार से उठता जा रहा है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा दोनों एक दूसरे से मिले हुए है इनको नकारते हुए जनता अब आप पार्टी को सरकार बनाने का एक मौका देने का मन बना रही है।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close