महासमुंद। आज आजादी के अमृत महोत्सव की 75वीं वर्षगांठ पर शनिवार की शाम डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी सभागार टाउन हॉल महासमुंद में वीर बलिदानियों के परिवार का सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमे जिले में निवासरत वीर बलिदानियों के परिवार उक्त कार्यक्रम में उपस्थित हुए।

कार्यक्रम की शुरुआत छत्तीसगढ़ राज्यगीत अरपा पैरी के धार गायन कर वीरो के छायाचित्र में माल्यार्पण कर की गई। इसके बाद नक्सल व आतंकी हमलों में राज्य व जम्मू कश्मीर में हमलों में वीरगति को प्राप्त हुए सैनिकों व वीर जवानों के वीरगाथा सभी उपस्थित नागरिकों को सुनाया गया।

कार्यक्रम में सर्वप्रथम उद्बोधन में पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने बताया कि आजादी के 75वी वर्षगाठ पर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास स्थान में व राज्य के सभी जिले में वीर बलिदानियों के परिवार के सम्मान में कार्यक्रम हमर तिरंगा का आयोजन के लिए निर्देश दिया ताकि जो वीर जवान राज्य व देश की रक्षा में अपना सर्वस्व न्यौछावर करते हुए बलिदान हुए है उनके द्वारा दिए गए बलिदान को याद रख सके और बलिदानियों के परिवार का सम्मान कर सके।

कार्यक्रम में जिले में 21 बलिदानियों के परिवार निवासरत है। सभी कार्यक्रम में उपस्थित रहे। साथ ही पूर्व सैनिक भी उपस्थित रहे। सभी अतिथियों द्वारा बलिदानी परिवारों का अभिवादन कर परिचय प्राप्त किया व अतिथियों द्वारा परिवारों को श्रीफल शाल व स्मृति चिन्ह प्रदाय कर सम्मानित किया गया व देश भक्ति गीतों का गायन किया गया। सम्मान में सभी उपस्थित अतिथियों ने मंच पर अपनी भावनाएं व विचार व्यक्त किए।

अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष राशि महिलांग, जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण पटेल, गजेंद्र साहू नपं अध्यक्ष बसना अन्य जनप्रतिनिधि, जिला कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर,पंकज राजपूत जिला वनमंडल अधिकारी, जिला पंचायत सीईओ एस आलोक आदि उपस्थित रहे। मंच संचालन रूपेश तिवारी ने किया व राज्यगीत सुरेंद्रदास मानिकपुरी द्वारा गायन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने की। जिनके द्वारा उपस्थित अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। आभार एएसपी आकाश राव गिरिपुंजे ने किया।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close