महासमुंद। महानदी के पानी का लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग से रिपोर्ट के आधार पर नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने महानदी इंटेकवेल और बेलसोंडा स्थित फिल्टर प्लांट का जायजा लिया। प्रकाश चंद्राकर ने नागरिकों से अपील की कि फिल्टर प्लांट के पानी से बदबू समाप्त हो गई है।

अब सभी पानी टंकियों का पानी पीने में उपयोग कर सकते हैं। महानदी निसदा डायवर्सन का पानी प्रदूषित हो जाने से पानी को पीने पर रोक लगा दी गई थी। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग से पानी का टेस्ट रिपोर्ट पर पीने योग्य बताया गया है। जिस पर पालिका अध्यक्ष चंद्राकर ने महानदी निसदा डायवर्सन और बेलसोंडा फिल्टर प्लांट का निरीक्षण किया। पालिका अध्यक्ष चंद्राकर ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि रिपोर्ट में पानी को पीने लायक बताया गया।

उन्होंने कहा अब सभी टंकी का पानी पी सकते हैं। पालिका अध्यक्ष चंद्राकर ने सभी से खेद व्यक्त करते हुए कहा कि, नागरिकों की सुरक्षा नैतिक जिम्मेदारी है। इसलिए टंकियों से सप्लाई पानी को निस्तारी के लिए उपयोग करने को कहा गया था। इस दौरान बहुत से लोगों को पीने लायक पानी के लिए परेशानी हुई है। लेकिन अब स्थिति सामान्य हो गई है इसलिए सभी टंकियों का पानी पी सकते हैं।

बता दें कि, फिल्टर प्लांट से बदबूदार पानी सप्लाई होने के कारण 21 नवंबर से शहर के पांच पानी टंकियों से जल आपूर्ति रोक दी गई थी। इस मौके पर सभापति संदीप घोष मौजूद थे।

-नागरिकों से अपील- फिल्टर प्लांट के पानी से बदबू हो गई है समाप्त

-महानदी निसदा डायवर्सन और बेलसोंडा फिल्टर प्लांट का निरीक्षण

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local